कांग्रेस विधायक ने दी किसानों के साथ सड़क पर उतरने की चेतावनी

अलीराजपुर, यतेंद्रसिंह सोलंकी। जिले में इन दिनों सैकड़ों किसान खाद के लिए हर दिन परेशान हो रहे है। निजी दुकान पर लंबी कतार में कई घंटे तक भूखे प्यासे खड़े रहने के बावजूद भी कई किसानों को खाद नहीं मिल पा रहा है। किसान लगातार मुझे फोन पर खाद नहीं मिलने की परेशानी से अवगत करवाकर चिंता जाहिर कर रहे है कि यदि समय रहते खाद उपलब्ध नहीं हुआ तो किसानों की फसल बर्बाद होने का खतरा है। ये बात कांग्रेस विधायक मुकेश पटेल ने मंगलवार को सिनेमा चौराहे पर एक निजी खाद बीज की दुकान पर कृषि उपसंचालक केसी वास्केल से कही। उन्होने कहा कि प्रशासनिक अमला लापरवाही और उदासीनता छोड़कर व्यवस्था सुधारें, अन्यथा कांग्रेस पार्टी द्वारा किसानों के साथ सड़क पर उतरकर धरना प्रदर्शन व आंदोलन किया जाएगा।

कलेक्टर से चर्चा कर व्यवस्था सुधारने की मांग की
दरअसल विधायक मुकेश पटेल किसानों की समस्या को देखते हुए अचानक खाद बीज की दुकान पर पहुंचे थे और इस दौरान उन्होने लंबी कतार में खड़े किसानों से चर्चा की। किसानों ने बताया कि नानपुर, खट्‌टाली सहित अन्य जगह पर खाद नहीं मिल पा रही है। हम घंटों तक खाद लेने के लिए भूखे प्यासे कतार में खड़े रहने को मजबूर हो रहे हैं। फिर भी समय पर खाद नहीं मिल पा रहा है। इसपर विधायक पटेल ने कलेक्टर सुरभि गुप्ता को फोन पर किसानों की समस्या से अवगत करवाया। कलेक्टर गुप्ता ने कृषि उपसंचालक को किसानों को खाद उपलब्ध करवाने संबंध में दिशा निर्देश दिए। कृषि उपसंचालक वास्केल ने बताया कि मालवई गोडाऊन से खाद विक्रय शुरू कर दिया है।

किसानों को अनावश्यक रूप से परेशान करना बंद करें शासन-प्रशासन- पटेल
विधायक ने कहा कि जिले के गरीब आदिवासी किसानों को खाद के नाम पर अनावश्यक रूप से परेशान करने का जो खेल खेला जा रहा है वो निंदनीय है। शासन प्रशासन किसानों को परेशान करना बंद करे गरीब किसानों के साथ हो रहे अन्याय को हम सहन नहीं करेंगे। यदि दो दिनों में व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया तो किसानों के साथ आंदोलन व धरना प्रदर्शन किया जाएगा और उन्हें उनका हक दिलवाया जाएगा। विधायक पटेल ने कहा कि जिले के किसान खाद के लिए चिंता नहीं करे, शासन प्रशासन की जवाबदेही है कि किसानों को समय पर खाद उपलब्ध करवाएं। यदि शासन और प्रशासन द्वारा लापरवाही और मनमानी की जाएगी तो कांग्रेस पार्टी इसका पुरजोर विरोध करेगी और किसानों को समय पर खाद दिलवाएगी। इस दौरान श्याम राठौड सेंडी, रणजीत भाई, भगत सहित अन्य लोग मौजूद थे।