Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

कांग्रेस विधायक ने दी किसानों के साथ सड़क पर उतरने की चेतावनी

अलीराजपुर, यतेंद्रसिंह सोलंकी। जिले में इन दिनों सैकड़ों किसान खाद के लिए हर दिन परेशान हो रहे है। निजी दुकान पर लंबी कतार में कई घंटे तक भूखे प्यासे खड़े रहने के बावजूद भी कई किसानों को खाद नहीं मिल पा रहा है। किसान लगातार मुझे फोन पर खाद नहीं मिलने की परेशानी से अवगत करवाकर चिंता जाहिर कर रहे है कि यदि समय रहते खाद उपलब्ध नहीं हुआ तो किसानों की फसल बर्बाद होने का खतरा है। ये बात कांग्रेस विधायक मुकेश पटेल ने मंगलवार को सिनेमा चौराहे पर एक निजी खाद बीज की दुकान पर कृषि उपसंचालक केसी वास्केल से कही। उन्होने कहा कि प्रशासनिक अमला लापरवाही और उदासीनता छोड़कर व्यवस्था सुधारें, अन्यथा कांग्रेस पार्टी द्वारा किसानों के साथ सड़क पर उतरकर धरना प्रदर्शन व आंदोलन किया जाएगा।

कलेक्टर से चर्चा कर व्यवस्था सुधारने की मांग की
दरअसल विधायक मुकेश पटेल किसानों की समस्या को देखते हुए अचानक खाद बीज की दुकान पर पहुंचे थे और इस दौरान उन्होने लंबी कतार में खड़े किसानों से चर्चा की। किसानों ने बताया कि नानपुर, खट्‌टाली सहित अन्य जगह पर खाद नहीं मिल पा रही है। हम घंटों तक खाद लेने के लिए भूखे प्यासे कतार में खड़े रहने को मजबूर हो रहे हैं। फिर भी समय पर खाद नहीं मिल पा रहा है। इसपर विधायक पटेल ने कलेक्टर सुरभि गुप्ता को फोन पर किसानों की समस्या से अवगत करवाया। कलेक्टर गुप्ता ने कृषि उपसंचालक को किसानों को खाद उपलब्ध करवाने संबंध में दिशा निर्देश दिए। कृषि उपसंचालक वास्केल ने बताया कि मालवई गोडाऊन से खाद विक्रय शुरू कर दिया है।

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।