पंचायत सचिवों ने 7वें वेतनमान सहित अन्य मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

अलीराजपुर, यतेंद्रसिंह सोलंकी। जिले की अलीराजपुर, सोंडवा और कट्‌ठीवाडा तहसील के पंचायत सचिवों ने सातवें वेतनमान सहित अन्य मांगों और समस्याओं को लेकर शुक्रवार को विधायक मुकेश पटेल को ज्ञापन सौंपा। इन्होने मुख्यमंत्री और पंचायत मंत्री को अनुशंसा पत्र भेजने की मांग की। जिस पर विधायक पटेल ने पंचायत सचिवों की मांगों का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री और पंचायत मंत्री को अनुशंसा पत्र भेजा।

क्या है ज्ञापन में
पंचायत सचिवों द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि प्रदेश के 7 लाख कर्मचारियों को सातवें वेतनमान और छठवें वेतनमान को उनकी नियुक्ति दिनांक से सेवाकाल की गणना करके प्रदान किया गया है। सिर्फ 23 हजार पंचायत सचिवों को सातवें वेतनमान से वंचित रखा गया है। वहीं छठवें वेतनमान की गणना नियुक्ति दिनांक से नहीं की गई है। जिससे पंचायत सचिवों को 5 से 6 हजार रूपए का प्रतिमाह आर्थिक नुकसान हो रहा है। साथ ही पंचायत सचिवों का पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में संविलियन नहीं होने से समस्त कर्मचारियों की भांति सुविधाएं नहीं मिल पा रही है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।