सील होने के बाद भी बंटने जा रही थी शराब, पुलिस ने इस तरह किया जब्त

police-sealed-liqour-in-alirajpur

अलीराजपुर। मध्यप्रदेश के अलीराजपुर जिले में पुलिस को मतदान से एक दिन पहले बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने अलग अलग स्थानों पर दबिश देकर 10 बाइकों को जब्त किया है। इन बाइक से अवैध शराब का परिवहन किया जा रहा था। इस दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि अन्य मोटर साइकिल सवार लोग अपने-अपने वाहन वहीं छोडकर भागने में सफल हो गये।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि मतदान से पहले वोटरों को लुभाने के लिए शबार का वितरण किया जाएगा। जिसे देखते हुए पुिलस ने पूरे जिले में नाका पर चैकिंग शुरू कर दी थी। इस दौरान पुलिस ने दो अलग-अलग स्थानों से दो मोटर साइकिलें अवैध शराब का परिवहन करते पकडी। इसके बाद आज जिले के ग्राम खट्टाली, नानपुर, सेजगांव और मोरासा फाटा पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आठ मोटर साइकिलों को पकडा। जब्त किए गए वाहनों से लगभग 390 लीटर अवैध मदिरा जप्त की गयी है। 

गौरतलब है कि शराब और शबाब के बल पर नेता चुनाव को प्रभावित करते हैं। इस तरह है मामले चुनाव से समय सामने आते हैं। इसलिए चुनाव आयोग और पुलिस ने सख्ती कार्रवाई करते हुए पूरे इलाके में सघन चैकिंग अभियान चलाया। जिसमें अलग अलग स्थानों पर पुलिस ने दबिश देकर भारी मात्रा में शराब पकड़ी है। आशंका जताई जा रही है कि ये शराब आदिसावी इलाकों में बांटने के लिए भेजी जा रही थी। जिससे मतदाताओं को लुभाने के लिए वोट करवाए जा सकें।