मेडिकल स्टोर पर राजस्व विभाग का छापा, लंबी शिकायतों के बाद सिर्फ दो दुकानों पर कार्रवाई

अलीराजपुर, यतेंद्रसिंह सोलंकी। जिले में काफी समय से झोलाछाप डाॅक्टर और उन्हें दवाईयां बेचने वाले मेडिकल संचालक सुर्खियां बटोर रहे थे। इसे लेकर कलेक्टर ने स्वास्थ्य महकमे के मुखिया को कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद राजस्व अमला एसडीएम के नेतृत्व में दो मेडिकल संचालकों के ठिकाने पर पहुंचा और एक्सपायरी डेट की दवाइयां तलाशी। जिले में लंबे समय बाद इस तरह की कार्रवाई हुई है और जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से सभी मेडिकल संचालकों में हड़कंप मच गया है। इस कार्रवाई के बाद शहर के कई मेडिकल संचालकों ने अपनी मेडिकल स्टोर बंद कर दी है।

शुरू में ये कयास लग रहे थे कि मेडिकल संचालकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है, परंतु बाद में पता चला की राजस्व अमले ने सिर्फ एक्सपायरी डेट की दवाइयां बरामद की। सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं कि इतनी शिकायतों के बाद भी प्रशासन ने केवल जिला मुख्यालय के दो ही मेडिकल स्टोर पर ही कार्रवाई क्यों की। इस तरह लंबे समय बाद हुई इस कार्रवाई को लेकर शंका उठने लगी है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।