कांग्रेस कार्यकर्ता और जाग्रत हिंदू समाज के लोगों का विरोध प्रदर्शन, पीएम आवास योजना को लेकर लगाए धांधली के आरोप

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और जाग्रत हिन्दू समाज के लोगों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा।

देवास, अमिताभ शुक्ला। एक ओर जहां प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कई हितग्राहियों को इसका लाभ मिल रहा है तो वहीं कई ऐसे भी लोग हैं जो इस योजना से वंछित हैं। देवास में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हितग्राहियों को मकान आवंटित करवाने के लिये पिछले दिनों 4 जुलाई को नगर निगम द्वारा आवास मेला आयोजित किया गया था जिसमें दिए गए मकानों को लेकर अब सवाल खड़े हो रहे हैं। इसी को लेकर आज 2 अलग-अलग संगठन कांग्रेस और जाग्रत हिन्दू समाज के लोगों ने आधे-आधे घण्टे के अंतराल में नगर निगम पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें- यशोधरा राजे ने भतीजे ज्योतिरादित्य को भावुक अंदाज में दी बधाई, “दादा” माधवराव को किया याद

जहाँ एक तरफ कांग्रेस ने इस बात को लेकर निगमायुक्त विशाल सिंह चौहान को ज्ञापन दिया जिसमें गरीब और ज़रूरतमंद लोगों को उनके हक़ के मकान अन्य लोगों को आवंटित करने कि बात कही। वहीं जाग्रत हिन्दू समाज के लोगों ने निगम में पदस्थ विशेष वर्ग के अधिकारी और कमर्चारियों को उनके सम्प्रदाय के लोगों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया है। उनहोंने आरोप लगाते हुए कहा कि आवास मेले में पहले तो आवेदन बुलवा लिए और बाद में जब ज़रूरतमंद लोग मकान लेने के लिये मेले पहुँचे तो उन्हें पहले ही मकान आवंटित हो जाने की बात कही। उन्होंने कहा मेले के पहले ही मकान एक सम्प्रदाय के लोगो को निगम के अधिकारी शाहिद अली और ज़ाकिर अली द्वारा चाणक्यपुरी में जो मल्टी बनाई गयी है, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवंटित कर दिए गए हैं। इस दौरान जाग्रत हिन्दू समाज के लोगों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा।

ये भी पढ़ें-Morena : सोते समय वृद्ध महिला पर कुल्हाड़ी से किया हमला, मौत

वहीं मामले को लेकर नगर निगम आयुक्त विशाल सिंह चौहान ने कहा कि सूची वेबसाइट पर भी ज़ारी कर देंगे जिससे प्रादर्शिता बनी रहे। यदि कोई अधिकारी या कर्मचारी ने गलत तरीके से कार्य किया होगा तो नियमानुसार कार्रवाई करेंगे।