एंटी माफिया अभियान : जिला प्रशासन ने नामजद बदमाशों के अवैध निर्माणों को किया ध्वस्त

निगरानी शुदा बदमाश पप्पू अकील व शकील अहमद के खिलाफ शहर के कई थानों में संगीन अपराध दर्ज हैं।

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्य प्रदेश सरकार (MP government) द्वारा एंटी माफिया अभियान (Anti Mafia Campaign) कार्रवाई काफी तेज़ी से प्रदेश के माफियाओं पर नकेल कसती नजर आ रही है। इसी बीच जबलपुर (Jabalpur) जिला प्रशासन ने आज एक बार फिर एंटी माफिया अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए करोड़ो रुपय की शासकीय जमीन को अपराधियों के चुंगल से मुक्त करवाया। बुधवार सुबह जिला प्रशासन ने पुलिस और नगर निगम की टीम के साथ मिलकर करीब 12 करोड़ रुपये का अवैध निर्माण ध्वस्त किया है। इस दौरान भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा।

ये भी पढ़ें- World Heart Day 2021 : इस दौड़ती-भागती जिंदगी में ऐसे रखें अपने दिल का खास ख्याल

दो सगे भाइयों ने कर रखा था सरकारी जमीन पर कब्जा

जानकारी के मुताबिक निगरानी शुदा बदमाश पप्पू अकील व शकील अहमद ने रद्दी चौकी पर न सिर्फ शासकीय करोड़ो रुपये की जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा था बल्कि 11 हजार वर्गफुट में भवन, 4 दुकान व गोदाम तक का निर्माण कर लिया था। जिसपर आज जिला प्रशासन की टीम ने पुलिस और नगर निगम के साथ मिलकर मौके पर पहुंचकर अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया। ये कार्रवाई कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्दश पर जिला प्रशासन द्वारा नगर निगम एवं पुलिस के सहयोग से की गई। नायब तहसीलदार आधारताल संदीप जायसवाल के अनुसार भूमि और अवैध निर्माण की कीमत लगभग 12 करोड़ रुपये हताई जा रही है।

दोनो के खिलाफ 18 से ज्यादा मामले दर्ज

जानकारी के मुताबिक पप्पू अकील और शकील अहमद दोनों शहर के निगरानीशुदा बदमाश है जिनके खिलाफ शहर के कई थानों में संगीन अपराध दर्ज हैं। बलवा, मारपीट, हत्या, अवैध हथियार रखने सहित कई बड़े अपराधों में शामिल दोनों भाइयो ने गुंडागर्दी की दम पर न सिर्फ आमजन को परेशान किया था बल्कि शासन की जमीन पर भी कब्जा कर रखा था जिसे आज जिला प्रशासन ने उनके अवैध भवन को जमींदोज कर दिया।

ये भी पढ़ें- गृह मंत्री की अचानक तबीयत बिगड़ी, सांस लेने में तकलीफ, एम्स में कराया गया भर्ती