Suspend News : लापरवाही पर बड़ी कार्रवाई, 8 निलंबित, 23 रोजगार सहायक सहित 38 को नोटिस जारी, 10 के वेतन काटने के निर्देश

MP Officers Suspend : मध्यप्रदेश में लापरवाही पर बड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसी बीच हरदा जिले में पुलिस कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। दरअसल पुलिस कॉन्स्टेबल द्वारा कथित तौर पर शराब के नशे में अपनी वर्दी उतारने और सड़क पर फेंकने के कारण उसे निलंबित किया गया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद निलंबन की कार्रवाई की गई है। हरदा जिले के पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार अग्रवाल का कहना है कि हरदा में पदस्थ सुशील मांडवी के रूप में पहचाने गए कॉन्स्टेबल को उसके कृत्य के लिए निलंबित किया गया है।

कार्य में लापरवाही बरतने पर सहायक यंत्री निलंबित

इसके अलावा शहडोल जिले में मंदिर को भ्रामक जानकारी देने की वजह से सहायक यंत्री आरएस चक्रवर्ती पर निलंबन की गाज गिरी है। शहडोल प्रवास पर आए प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल द्वारा नल जल योजना का निरीक्षण किया गया था। इस दौरान सहायक यंत्री ने मंत्री को बताया कि योजना की कार्य पूर्णता की स्थिति में है जबकि ग्राम वासियों से मिली जानकारी के मुताबिक योजना पर कार्य नहीं किया जा रहा है और इससे जनता में आक्रोश है। इस कार्य में लापरवाही बरतने पर सहायक यंत्री को निलंबित किया गया है।

उमरिया में पंचायत सचिव निलंबित

इसके अलावा उमरिया में पंचायत सचिव को निलंबित किया गया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत इला तिवारी ने पंचायत सचिव श्यामलाल विश्वकर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत प्रगति पत्र में आवश्यकता अनुसार कार्रवाई ना होने पर और 117 आवास अपूर्ण पाए जाने पर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। जिस पर सही जवाब नहीं देने और घोर लापरवाही बरतने की वजह से उन पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।

अनूपपुर जिले में सीएमओ निलंबित

एक अन्य कार्रवाई अनूपपुर जिले में की गई है। अनूपपुर जिले की बिजुरी नगर पालिका परिषद की तत्कालीन सीएमओ को निलंबित कर दिया गया है। सामग्री क्रय किए जाने और निर्माण कार्य में अनियमितता के कारण उन पर यह कार्रवाई की गई है। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग भोपाल द्वारा नगर पालिका बिजुरी की तत्कालीन मुख्य नगरपालिका अधिकारी मीना कोरी को कर्तव्य में घोर लापरवाही और उदासीनता बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

अनूपपुर : 9 पंचायत सचिव और 23 रोजगार सहायक को नोटिस जारी

वहीं एक अन्य कार्रवाई अनूपपुर जिले में की गई है। कार्य में लापरवाही बरतने पर जिला पंचायत सीईओ द्वारा 3 पंचायत सचिव को निलंबित किया गया है। साथ ही 9 पंचायत सचिव और 23 रोजगार सहायक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। इसके अलावा 6 उपयंत्री को भी नोटिस जारी किया गया है।

7 दिन के वेतन की कटौती के निर्देश 

संतोषजनक जवाब ना देने की स्थिति में उन पर कार्रवाई की जाएगी। दरअसल पुष्पराजगढ़ जनपद की ग्राम पंचायत में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस दौरान अनुपस्थित पंचायत के सचिव, रोजगार सहायक, उपयंत्री को शो कॉज नोटिस जारी किया गया। इसके अलावा मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभय सिंह ओहरिया द्वारा 7-7 दिन के वेतन की कटौती के निर्देश दिए गए हैं। वही कार्य में लापरवाही बरते जाने पर ग्राम पंचायत करपा, लेटरा, बरसोंट के पंचायत सचिव को निलंबित किया गया है