Ashoknagar news : DAP की मांग को लेकर अड़े किसानों ने फिर लगाया जाम, लगातार प्रदर्शन जारी

बुधवार सुबह से ही किसान डीएपी खाद लेने के लिये निजी दुकान के सामने पहुंच गये थे लेकिन दुकान खुलते ही पता चला की डीएपी की जगह सिर्फ युरिया ही मिल पाएगा। जिसके बाद किसानों ने आक्रोश में चक्काजाम कर दिया।

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। अशोकनगर (Ashoknagar district) में खाद (fertilizer) कि किलल्त से परेशान किसानों का आक्रोश दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। यहां जिला मुख्यालय पर लगातार आज (बुधवार) चौथे दिन बायपास रोड पर किसानों ने रासायनिक खाद डीएपी की मांग को लेकर एक बार फिर से जाम लगा दिया। मंडी गेट के सामने किसानों ने एक निजी दुकान के आगे जाम लगाया और यातायात बिधित किया। किसानों का कहना है कि उन्हें कई दिनों से डीएपी देने का आश्वासन दिया जा रहा है मगर आज भी वह नहीं मिला।

ये भी पढ़ें- MP News: दिवाली से पहले राज्य शासन का एक और बड़ा फैसला, आदेश जारी

निजी दुकान पर डीएपी की जगह मोटे दाने का यूरिया देने एवं किसी अन्य स्थान से खाद उठवाये जाने से नाराज किसानों ने जाम लगा दिया। इस दौरान प्रदर्शन करते हुए कुछ किसान सड़क पर लेट गये। जाम की स्थिति और हंगामा बढ़ता देख पुलिस प्रशासन व वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद रहे और लगातार मामला शांत कराने के लिये कड़ी मशक्कत करते रहे। जानकारी के अनुसार आज (बुधवार) सुबह से ही किसान डीएपी खाद लेने के लिये निजी दुकान के सामने पहुंच गये थे। जैसे ही दुकान खुली तो किसानों को बताया गया की डीएपी की जगह यूरिया ही मिल पायेगा। इसी बात से किसान आक्रोशित हो गये और जाम लगा दिया। किसानों का कहना है कि कल उन्हें डीएपी देने का कहा था, सुबह से वह लाइन में लगे हैं मगर दुकानदार ने यह नहीं बताया कि डीएपी नहीं है, 2-3 घण्टे के इंतजार के बाद उन्हें बताया गया कि डीएपी की जगह यूरिया मिलेगा। इसी बात से किसान आक्रोशित हो गये और बायपास रोड को जाम कर दिया। हंगामा बढ़ता देख पुलिस एवं प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मोके पर पहुँचे है।किसानों ने अधिकारियों से मुंहवाद किया है।