चन्देरी के आनंदपुर ट्रस्ट के मंदिर में लगी भीषण आग

अशोकनगर| हितेंद्र बुधोलिया| चंदेरी स्थितआनंदपुर ट्रस्ट के मन्दिर परिसर में बने मुख्य मंदिर से अचानक लगी आग से अफरातफरी मच गई। आग लगने के बाद लोग भागते नजर आये। स्थानीय लोगों और मौके पर मंदिर परिसर के लोगों एवं फायर बिग्रेट ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, राहत की बात यह रही कि इस घटना में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ ।
जानकारी के अनुसार मुख्य मंदिर मैं आग लगी जो कि शॉट सर्किट की वजह से मंदिर मैं आग लग गई । आग लगने के कारण मंदिर में अफरा तफरी मच गई और लोग मंदिर परिसर से भागकर सड़क किनारे पहुंच गये। शॉर्ट सर्किट से भयंकर आग की लपटें उठने लगी और धीरे धीरे आग ने विकराल रूप ले लिया। मौके पर मौजूद मंदिर के कर्मचारी और स्थानीय लोगों ने तत्काल प्रयास कर आग बचाने का प्रयास किया लेकिन आग बुझी नहीं तब नगरपालिका से दमकल की गाड़ी ने काबू पा लिया। इस आग से पूरा मंदिर नष्ट हो गया मंदिर में लगी मूर्तियां एवं तस्वीरें क्षतिग्रस्त हो गई जानकारी के अनुसार करीब 5 लाख रु से ज्यादा का नुकसान हुआ
आग लगने की इस घटना के बाद मंदिर आनंदपुर ट्रक की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवालिया निशान खड़ा हो गया है।सुरक्षा व्यवस्था को दरकिनार कर अगर इसी तरह से मंदिर व्यवस्था रही तो आने वाले समय में बड़ा हादसा भी हो सकता है।