सरस्वती पूजा के बाद विधायक ने दोहराया अपना ये संकल्प, 7 लाख भी किये स्वीकृत   

अशोक नगर, हितेंद्र बुधौलिया। दो साल पहले विधायक बनने के बाद क्षेत्रीय विधायक जजपाल सिंह जज्जी (Jajpal Singh Jajji) ने अशोक नगर के शासकीय कन्या उत्तर माध्यमिक विद्यालय को नगर पालिका से करीब 20 लाख रु का शिक्षा उपकर स्वीकृत कराकर इस विद्यालय को आदर्श स्कूल बनाने की मुहिम शुरू की थी। आज 2 साल बाद जब विधायक सरस्वती जयंती के कार्यक्रम में फिर इस विद्यालय में पहुंचे तो उन्होंने  ना सिर्फ अपना संकल्प दोहराया बल्कि अपनी विधायक निधि से फर्नीचर एवं हैंडपंप के लिए 7 लाख रु की राशि देने की घोषणा की, साथ ही अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए भी आर्थिक सहयोग का आश्वासन दिया।

बसंत पंचमी के अवसर पर शासकीय कन्या उत्तर माध्यमिक विद्यालय में सरस्वती पूजा (Saraswati Puja)  और बसंत उत्सव (Basant Utsav)  कार्यक्रम का आयोजन किया गया विधायक ने मां  सरस्वती का पूजन किया साथ ही प्रदेश सरकार के निर्देश के तहत विधिवत कन्या पूजन भी किया।

कन्या विद्यालय के प्राचार्य राजेश शर्मा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया एवं स्वागत उद्बोधन में बताया कि 2 साल पहले विधायक श्री जज्जी ने  स्कूल की दिशा एवं दशा बदलने की जो शुरुआत की थी आज बहुत हद तक पूरी हो गई है। साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि आगे भी यह विद्यालय जिले में अपना  प्रथम  स्थान बना सके ऐसे प्रयास किए जाते रहेंगे।

विद्यालय की शिक्षिका सीमा रघुवंशी ने विधायक जजपाल सिंह जज्जी (Jajpal Singh Jajji) के सम्मान में अभिनंदन पत्र का वाचन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षा विभाग के डीपीसी अनिल कुमार ने बताया कि इस वर्ष शिक्षा विभाग में कोरोना के कारण घर बैठे ही शैक्षणिक व्यवस्थाओं को पूरा करने का प्रयास किया है। जिसमें कन्या स्कूल ने बहुत अच्छा काम किया है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिले के वरिष्ठ पत्रकार हितेंद्र बुधौलिया ने बसंत उत्सव पर सरस्वती जयंती के महत्व को बताते हुए कन्या पूजन सहित अन्य सांस्कृतिक आयोजनों के लिये विद्यालय एवं विधायक श्री जज्जी को बधाई दी। पत्रकार श्री बुधौलिया की मांग पर ही विधायक श्री जज्जी ने दिल खोल कर इस स्कूल के फर्नीचर एवं हैंडपंप के लिये एक बडी राशि की घोषणा की।

विधायक जजपाल सिंह जज्जी (Jajpal Singh Jajji) ने विधायक निधि की घोषणा के साथ ही कहा कि जो राशि दी जा रही है उससे फर्नीचर की डिजाइन बच्चियों से तय कराया जाए क्योंकि उसका उपयोग उन्ही को करना है। साथ ही हेडपंप के लिए भी अलग से 2 लाख रु  की घोषणा करते हुए इसे जल्द  लगाए जाने का आश्वासन दिया । उन्होंने विद्यालय के स्टाफ को अन्य  जरूरत के लिये   आर्थिक सहयोग करने का भरोसा दिलाया।
इससे पूर्व मंच को संबोधित करते हुए विधायक श्री जज्जी ने कन्या पूजन के कार्यक्रम को एक आत्मीय भाव बताते हुए कहा कि इससे उन्हें बहुत प्रसन्नता होती है। साथ ही उन्होंने इस अवसर पर लोगों से अपील की कि वह अपने आप को पहचाने और ईश्वर ने उन्हें जिस काम विशेष के लिए चयनित किया है ,उसके लिए से प्राणप्रण  से जुड़ने का आह्वान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here