कांग्रेस और भाजपा दोनों की एक सी नीतियां हैं: अखिलेश यादव

akhilesh-yadav-attack-on-congress-and-bjp

मुंगावली। अलीम डायर।

चुनाव की तारीख पास आते ही  सभी राजनीतिक पार्टियों में सरगर्मी  तेज होती नजर आ रही है सभी पार्टियों के स्टार प्रचारक और वरिष्ठ नेता अपने प्रत्याशियों के पक्ष में ताबड़तोड़ सभाएं कर रहे हैं। 

इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अशोकनगर जिले की मुंगावली विधानसभा 34 में अपने प्रत्याशी रतिभान सिंह यादव के पक्ष में एक विशाल चुनावी सभा को संबोधित किया जिसमें उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहां की 45 साल कांग्रेस ने इस देश की गरीब जनता और गरीब किसानों का शोषण किया और 15 साल से भाजपा सरकार कर रही है भाजपा और कांग्रेस की एक सी नीतियां होने के कारण यह राज विकास नहीं कर पा रहा है कांग्रेस ने प्रदेशवासियों को एक गड्ढे का शौचालय दिया था तो वहीं बीजेपी सरकार ने दो गड्ढों का शौचालय प्रदेशवासियों को दिया है बस यही विकास भाजपा सरकार में कर पाया है पर दोनों सरकारों ने शौचालय तो दिए पर पानी नहीं दे पाई।

वही अखिलेश यादव ने भाजपा और कांग्रेस पार्टी में भाई भतीजा बाद को लेकर भी कटाक्ष किया और कहा कि इन दोनों पार्टियों के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता कार्यालय की सीढ़ियों के दर्शन करके ही आ जाते हैं और हमारा कोई भी कार्यकर्ता  हमसे टिकट की कहता है तो हम उसे टिकट दे देते हैं उसका उदाहरण है मुंगावली के एक छोटे से गांव  का गरीब किसान रतिभान सिंह यादव। वही अखिलेश यादव ने अयोध्या मामले को लेकर भी कांग्रेश और बीजेपी पार्टी को आड़े हाथों लिया कहा कि यह दोनों पार्टियां ही नहीं चाहते कि मसला सुलझे और हमारा वोट बैंक खतरे में आ जाए। पिछले उपचुनाव को लेकर भी अखिलेश यादव ने दोनों पार्टियों पर तंज कसा और का कि हम अपना प्रत्याशी खड़ा कर रहे थे पर हमें समझा बुझाकर बहला-फुसलाकर विठ्ठलवा दिया गया पर हमने निर्णय किया कि हम आम चुनाव अपने दम पर लड़ेंगे किसी को समर्थन नहीं देंगे चाहे हमारा खाता खुले या ना खुले।

अखिलेश यादव ने अपनी जनसभा में भारी जनसैलाब देखते हुए कहा कि इतनी पब्लिक तो मैं पहले आया था मुंगावली जब मुख्यमंत्री था तब नहीं थी जितनी अब मुख्यमंत्री नहीं तब आई है।