Ashok Nagar: विधायक ने नववर्ष की पार्टी से फैला कचरा खुद किया साफ

विधायक ने खुद किया पार्क का कचरा साफ। नव वर्ष के पार्टी में फैला था कचरा।

अशोकनगर, डेस्क रिपोर्ट। नए साल के जश्न में डूबे पूरी दुनिया के लोग 2022 का स्वागत कर रहे हैं। अशोकनगर भी इससे अछूता नहीं रहा। लेकिन इस दौरान लोग स्वच्छ भारत अभियान का अपना संकल्प भूल गए और शहर के एक मात्र पार्क तुलसी पार्क को पार्टी के कचरे से बुरी तरह गंदा कर दिया। नववर्ष की पार्टी के बाद पुरे पार्क में कचरा ही कचरा फैला नज़र आ रहा था।

यह भी देखें- Ashok Nagar news: चुनाव ड्यूटी पर जा रहा वाहन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, नायब तहसीलदार सहित 5 घायल

हालत यह थे कि इस खूबसूरत पार्क का नजारा बद से बदतर हो चुका था। ऐसे में स्थानीय विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने पछार क्लब के सदस्यों के साथ खुद आगे आकर स्वच्छता हेतु पार्क की साफ-सफाई शुरू कर दी। विधायक अल सुबह इस पार्क में पहुंचे एवं यहां वहां फैली गंदगी को देखकर पहले तो खुद ही पाक की साफ सफाई में लग गए और फिर लोगों से अपील करते हुए कहा कि पार्क को स्वच्छ बनाने में भी अपना सहयोग दें।

यह भी देखें- Ashoknagar news: सामूहिक राष्ट्रगान एवं राष्ट्रगीत के साथ संस्था पछार क्लब ने लिया नए साल का संकल्प

विधायक ने कहा बेशक यह सार्वजनिक है लेकिन इसके स्वच्छता की जिम्मेदारी हर नागरिक की है। अपनी निजी संपत्ति की तरह इसका भी रखरखाव करें। नए वर्ष एवं अवकाश का दिन होने के कारण बड़ी संख्या में लोग यहां सेलिब्रेशन के लिए आए थे और इस दौरान उन्होंने यहां जमकर गंदगी फैलाई।

यह भी देखें- Ashoknagar news : अब खाद ना मिलने से परेशान किसान ने जहर खा कर दी जान

साथ ही क्लब के सदस्यों ने विधायक श्री जज्जी के नेतृत्व में इस साल के लिए नए संकल्प लिए विधायक श्री जज्जी ने पूरे तुलसी सरोवर पार्क में बिखरे कचरे को खुद अपने हाथों से साफ किया एवं डस्टबिनो में डाला।

विधायक ने कहा कि लोगों से अपील करने के साथ उन्हें करके भी बताया जाना जरूरी था। इसलिए सभी साथियों के साथ उन्होंने खुद इस पूरे पार्क को साफ किया है। आगे से लोग इसकी साफ सफाई का ध्यान रखे। जहां एक ओर लोग विधायक की प्रशंसा कर रहे हैं वही अपने किए पर शर्मसार भी है। विधायक ने खुद पार्क की साफ-सफाई करके एक  मिसाल भी पेश की।