अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। अशोकनगर (Ashoknagar) जिले के तीन धाराओं की संयुक्त टीम ने माधवगढ़ में अवैध रूप से बनाई जा रही कच्ची शराब की फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की है। जहां पर भारी मात्रा में कच्ची शराब एवं लहान बरामद किया है। वहीं मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। टीम ने मौके से करीब 500 लीटर कच्ची शराब को जब्त कर लिया गया है। जबकि 25,000 हजार लीटर लाहन को आबकारी विभाग के द्वारा मौके पर ही नष्ट कर दिया है। पुलिस ने जो कच्ची शराब पकड़ी है उसकी कीमत करीब 14 लाख है।

यह भी पढ़ें…देवास- खेत से बरामद हुए एक ही परिवार के पांच शव, 17 दिन से थे लापता, इलाके में सनसनी

पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया ने बताया कि माधवगढ़ में नदी के पास भारी मात्रा में कच्ची शराब बनाने की जानकारी लगी थी। इसके बाद शाडौरा ,नईसराय एवं कचनार थाने की संयुक्त टीम ने एक बड़ी छापामार कार्रवाई कर नदी के क्षेत्र में जब्ती की कार्रवाई की है। प्रशिक्षु सीएसपी राजाराम धाकड़ के नेतृत्व में आबकारी विभाग के साथ पुलिस ने यह बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस के पहुंचते ही वहां से लोग भाग गए। इस दौरान एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

निजी एवं शासकीय वाहनों से जैसे ही पुलिस का काफिला माधोगढ़ गांव के पास नदी के उस इलाके में पहुंचा। जहां अवैध रूप से कच्ची शराब बनाने का काम हो रहा था तो पुलिस को इस अपराध का संगठित एवं व्यापक स्वरूप देखने को मिला। मौके पर करीब 60 से 70 टंकियों में शराब बनाने की सामग्री मिली ।अवैध शराब बनाने वाले शातिर लोगों ने कच्ची शराब एवं लहान से भरी टंकियों को बिजली के तारों से बांधकर नदी के अंदर छिपा रखा था। पुलिस ने करीब 500 लीटर अवैध कच्ची शराब जब्त की है। जिसकी कीमत 14 लाख के आसपास बताई जा रही है। जबकि शराब बनाने के लिए तैयार की गई 25,000 लीटर कच्चा लहान भी जब्त किया। इसका चलाने को आबकारी विभाग के सहयोग से पुलिस ने मौके पर ही नष्ट कर दिया। जबकि कच्ची शराब को कार्रवाई के लिए जब्त कर पुलिस अपने साथ ले आई। पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया ने तीनों थानों की संयुक्त टीम की कार्रवाई पर प्रशंसा व्यक्त करते हुए उन्हें पुरुस्कृत करने की घोषणा की है।