राज्य स्तरीय वुशु प्रतियोगिता में अशोकनगर बना चैंपियन, 73 पदक के साथ पहला स्थान पाया

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। हाल ही में जबलपुर में आयोजित हुई 21 वीं राज्य स्तरीय स्तरीय वुशु प्रतियोगिता में अशोकनगर जिले की टीम ने पहला स्थान हासिल किया है। अशोकनगर को 38 गोल्ड, 19 सिल्वर एवं 16 कांस्य पदक मिले हैं। अंक तालिका में 73 पदकों के साथ पहले स्थान पर रहकर अशोकनगर ने ओवरऑल चैंपियनशिप अपने नाम की। इंदौर और जबलपुर जैसे बड़े शहरों के बीच कम संसाधनों से प्रशिक्षित अशोकनगर जैसे छोटे जिले के खिलाड़ियों के लिये यह बड़ी उपलब्धि है।

वुशु खेल के प्रशिक्षक एवं विश्वामित्र अवॉर्डी बृजेश धुरेटे ने बताया कि जबलपुर में 8 से 10 फरवरी तक आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अशोकनगर की टीम ने भाग लिया एवं यहां के बच्चों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। टीम को कुल 264 अंक प्राप्त हुए जो पूरी प्रतियोगिता में अधिकतम स्कोर रहा। अशोकनगर जैसे छोटे जिले के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है कि उसके खिलाड़ी पूरे जिले को पहले नंबर पर ले आए। इस प्रतियोगिता में जबलपुर दूसरे एवं इंदौर जैसे बड़े शहर तीसरे स्थान पर रहे। जिन खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया उन्हें अन्य जिलों की तुलना में बहुत सीमित साधनों में अपनी तैयारी करनी पड़ती है, बावजूद प्रदेश भर में वुशु खेल में अशोकनगर लगातार बेहतर प्रर्दशन कर रहा है। यहां के 3 खिलाड़ी पूर्व में एकलव्य अवार्ड एवं कोच विश्वामित्र अवार्ड से सम्मानित हो चुके हैं। जबकि कई खिलाड़ी राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेकर पदक जीत चुके हैं। हाल ही में जिन खिलाड़ियों ने जबलपुर में अवार्ड पाया है अब उन्होंने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

जिन बच्चों ने जबलपुर में पदक जीते हैं उनमें आकृषि, अजरवी, आरुषि, सत्यम, अनीमा, यस, शिल्पी, पूर्वा, आर्ची, शंभवी, पल्लवी, गुंजन, पूर्वी,रुद्राक्ष, प्राची, रुद्रांश, वाणी, आयुषी, परी, राज, हंस, करण, यशिका, अनुराग, अंकित, समीर, स्नेहा, रूद्र प्रताप, कुमकुम को स्वर्ण पदक मिला है। जबकि जिया, सलोनी, प्रियांशु, पूनम, परी, शंभवी ,पूर्वा ,राज, रुद्राक्ष, पार्थ को रजत पदक प्राप्त हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here