SP के बाद अशोकनगर कलेक्टर अभय वर्मा का तबादला, इन्हें मिली जिम्मेदारी

निर्वाचन आयोग (Election Commission) के निर्देश पर हटा दिया गया है ।उनके स्थान पर प्रियंका दास (Priyanka Das) को अशोकनगर (Ashoknagar) का नया कलेक्टर बनाया गया है।

अशोकनगर, हितेन्द्र बुधौलिया। चुनाव के कुछ माह पहले पदस्थ किए गए अशोकनगर कलेक्टर (Ashoknagar Collector) अभय कुमार वर्मा ( Abhay Verma) को आज निर्वाचन आयोग (Election Commission) के निर्देश पर हटा दिया गया है ।इसके पहले अशोकनगर पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया को शिकायत के बाद हटाया गया है। भदोरिया की जगह तरुण नायक को अशोकनगर जिले का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

खबर है कि कांग्रेस द्वारा कलेक्टर अभय वर्मा और अशोकनगर विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी रवि मालवीय की शिकायत की जा रही थी, उनके स्थान पर प्रियंका दास (Priyanka Das) को अशोकनगर (Ashoknagar) का नया कलेक्टर बनाया गया है। बताया जा रहा है कि आज सोमवार को ही ज्वाइन कर लेंगी।

दरअसल, कांग्रेस द्वारा लगातार प्रशासनिक अधिकारियों की शिकायते की जा रही थी। कलेक्टर अशोकनगर को हटाने के लिए तो कांग्रेस ने नारेबाजी भी कलेक्ट्रेट के सामने की थी। रविवार को भी अशोकनगर से कांग्रेस प्रत्याशी आशा दोहरे ने गांधी पार्क पर अनशन किया था।  माना जा रहा है इन्हीं शिकायतों के बाद निर्वाचन आयोग द्वारा यह कार्रवाई की है। अकेले कलेक्टर कि नहीं पुलिस अधीक्षक को भी आज सुबह ही निर्वाचन आयोग के आदेश पर हटा दिया गया है।

बता दे कि अशोकनगर जिले में 2 सीटों मुंगाबली एवं अशोकनगर में उपचुनाव होने जा रहा है। चुनाव के 1 सप्ताह पहले निर्वाचन आयोग ने यह बड़ी कार्रवाई की गई है। जिसमें प्रशासनिक तंत्र के दोनों शीर्ष अधिकारियों को बदल दिया गया है ।हालांकि इससे पहले रीवा के अपर कमिश्नर बीएस कुलेश पर बड़ी कार्रवाई की गई थी। उन्हें तत्काल प्रभाव से रीवा से भोपाल तबादला कर दिया गया था। इसके साथ ही साथ कमिश्नर राकेश कुमार जैन ने आदेश जारी कर उनके न्यायालय के समस्त प्रकरणों की सुनवाई पर प्रतिबंध भी लगा दिया और जांच के आदेश दे दिए हैं।

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here