तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार अशोकनगर, विधायक जज्जी निजी तौर पर कर रहे हर व्यवस्था

अशोकनगर के जिला अस्पताल में सर्व सर्वसुविधा शिशु आईसीयू वार्ड के लिए विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने निजी राशि से जरूरी चिकित्सीय सामग्री मंगवाई है।

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर (Corona third wave) की सम्भावना जताई जा रही है। जिससे बच्चों के संक्रमण के चपेट में आने का खतरा है। कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए अशोकनगर विधायक जजपाल सिंह जज्जी (MLA Jajpal Singh Jajji) ने जिला चिकित्सालय में बन रहे 15 बेड के सर्व सर्वसुविधा शिशु आईसीयू वार्ड के लिए निजी राशि से जरूरी चिकित्सीय सामग्री मंगवाई है। शुक्रवार को विधायक ने जिला चिकित्सालय के डॉ. भल्ला जी को यह सामग्री सुपुर्द की।

यह भी पढ़ें:-स्थापना के 73 साल बाद भी प्रदेश के इस जिले को विकास की आस

विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने बताया कि जिला चिकित्सालय में 15 बिस्तरों के नवीन आईसीयू वार्ड का करीब 80 प्रतिशत काम पूरा हो गया है। जल्द ही बचा हुआ काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद इसे मरीजों की सेवा में समिर्पित कर देंगे। विधायक ने शिशु वार्ड को 15 नेबुलाइजर, 18 सीजन हुड, 6 इन्फ्यूज पंप, 15 नेवल प्रोग, 3 रेडिएंट वार्मर, 15 ऑक्सीजन मास्क दिए हैं।

सरकारी तंत्र की जगह खुद की व्यवस्था

जिला चिकित्सालय में बनाए जा रहे शिशु आईसीयू वार्ड के निर्माण में जो सामग्री अस्पताल में उपलब्ध नहीं थी। वह सामग्री विधायक जजपाल सिंह जज्जी स्वयं के व्यय से उपलब्ध कराई है। उनका कहना है सरकारी तंत्र के अपना काम करने का तरीका है। जिसमें टेंडर से लेकर सामग्री आने तक कि एक लंबी प्रक्रिया है। जिससे काफी समय लग सकता था। लेकिन इस आपदा के दौर में एक-एक दिन महत्त्वपूर्ण है। इसी कारण इस सरकारी प्रक्रिया के भरोसे ना रह कर व्यकिगत रूप से बच्चों के इस वार्ड के लिये सामग्री मंगवा कर अस्पताल को सौंप दी है।

विधायक का कहना है भगवान ना करे कि हमे बच्चो में संक्रमण से जुड़ा कोई मामला देखना पड़े। मगर दुर्भाग्य से अगर यह स्थिति आती है तो हमारा जिला अस्पताल इस संकट से निपटने के लिये पूरी तरह से तैयार हैं।