Ashoknagar News: पेड़ से लटक कर किसान ने की आत्महत्या, फैली सनसनी, ये है कारण

मिली जानकारी के अनुसार किसान महेंद्र सिंह दोपहर में ही अपने घर से निकल कर खेतों की ओर गया था ।

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया| अशोकनगर (ashoknagar) जिले के शाडौरा थाना क्षेत्र के करख्या गांव के किसान महेंद्र सिंह रघुवंशी (mahendra singh raghuvanshi) ने अपने खेत में आम के पेड़ पर फांसी (hang) लगाकर आत्महत्या (suicide) कर ली। बताया जा रहा है कि अतिबर्षा से उसके खेत की फसल खराब हो चुकी थी एवं यह किसान कर्ज से भी परेशान था।रात में पुलिस (police) घटनास्थल पर पहुची है एवं मामले की जांच शुरू कर दी है।

क्षेत्र में किसानों के लिये काम बाले भारतीय किसान संघ के प्रदेशमंत्री जगराम सिंह यादव ने किसान की इस आत्महत्या को खराब हुई फसल एवं कर्ज से दवे होने की कारण उठाया कदम बताया है।उन्होंने सरकार से मांग की है कि खराब फसल का जल्द सर्वे कर मुआवजा दिलाया जाये ताकि इस तरह की घटनाएं न हो साथ ही उन्होंने किसानों के कर्ज माफ करने की मांग भी सरकार से की है।

Read More: Indore News: ट्रैफिक सिग्नल पर डांस मूव्स दिखाने वाली लड़की पर दर्ज हुआ FIR, मिलेगी मामूली सजा

मिली जानकारी के अनुसार किसान महेंद्र सिंह दोपहर में ही अपने घर से निकल कर खेतों की ओर गया था ।देर शाम तक जब वह घर नहीं लौटा तो परिवार के लोगों ने उसकी खोजबीन की ।इसी बीच अपने खेत में लगे आम के पेड़ पर रस्सी से लटका हुआ लोगों को मिला। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई थी।

रात में पुलिस ने मौके पर पहुच कर जांच शुरू कर दी है।साथ ही प्रशासन ने भी इस फसल खराब होने एवं कर्ज के कारण आत्महत्या के मामले की पड़ताल शुरू की है। सुबह शाडौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर किसान का पोस्टमार्टम किया गया है।इस दौरान पुलिस के अलावा तहसीलदार भी मौके पर पर मौजूद रहे।