जैन समाज ने घंटी एवं सिटी बजाकर सांसद के पी यादव के निवास का किया घेराव, जानें पूरा मामला

Ashoknagar News : जैन समाज के प्रमुख तीर्थ क्षेत्र सम्मेद शिखर को पर्यटन क्षेत्र घोषित करने के विरोध में जैन समाज ने अशोकनगर जिले में भाजपा सांसद डॉ के पी यादव के निवास का घेराव किया। गुना- शिवपुरी सांसद के निवास पहुंचकर जैन समाज के लोगो ने पुंगी, घंटी और सिटी बजाकर सरकार के फैसले का विरोध किया। जैन समाज ने सांसद यादव को ज्ञापन सौंपकर तीर्थ क्षेत्र घोषित करने के फैसले को वापस लेने की मांग सरकार से की है। साथ ही जैन समाज ने सम्मेद शिखर को पवित्र क्षेत्र घोषित करने की मांग भी की है।

यह है मामला

बता दें कि प्रदर्शन से पहले गांधी पार्क पर बच्चों ने शिखर जी बचाओ अभियान को लेकर एक विशाल रंगोली भी बनाई। जैन समाज के लोगों ने शहर से करीब 2 किलोमीटर दूर विदिशा रोड पर स्थित सांसद के निवास का घेराव किया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”