Ashoknagar news: सामूहिक राष्ट्रगान एवं राष्ट्रगीत के साथ संस्था पछार क्लब ने लिया नए साल का संकल्प

नव वर्ष पर अशोकनगर की संस्था का शुभ संकल्प। संस्था पछार क्लब ने राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत गाकर मनाया नववर्ष।

अशोकनगर डेस्क रिपोर्ट। साल 2022 का आगाज हो चुका है और पूरी दुनिया इस समय नए साल के जश्न में डूबी हुई है लोग बधाइयां दे रहे हैं, शुभकामनाएं ले रहे हैं। हर कोई अपने-अपने अंदाज में नए साल को मना रहा है ऐसे में शहर की सामाजिक संस्था पछार क्लब द्वारा 1 तारीख को रेलवे स्टेशन परिसर के बाहर लगे 100 फीट ऊंचे तिरंगे के नीचे सामूहिक राष्ट्रगीत एवं राष्ट्रगान का आयोजन किया गया।

यह भी देखें- Ashoknagar : देव प्रबोधिनी एकादशी आज, मंगल प्रभातफेरी और दिव्यघोष के साथ देवों को जगाया

संस्था हर एक तारीख को इस तरह के सामूहिक राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत का आयोजन करती रही है। नववर्ष की 1 तारीख को संस्था ने अपनी तरफ से आगामी वर्ष के लिए कुछ सु-संकल्प भी लिए। पछार क्लब के संरक्षक विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने कोरोना काल में जिला चिकित्सालय में मृत लोगों के अंतिम संस्कार में दिन रात में सेवा करने वाले जयप्रकाश कुशवाहा एवं मनोहर बाल्मिक को संस्था की तरफ से अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया। क्लब के 4 सदस्यों के जन्मदिन को भी पूरी धार्मिक रीति रिवाज के साथ गायत्री मंत्र उच्चारण के साथ मनाया गया।

यह भी देखें- जब mask न पहनने पर चालानी कार्रवाई से नाराज female ने महिला पुलिस कर्मी को ही धुना

2 वर्ष पहले अशोकनगर में पछार क्लब ने रेलवे स्टेशन पर लगे 100 फीट ऊंचे झंडे के नीचे मां की हर एक तारीख को राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत का आयोजन कर शहर में देशभक्ति की भावना को बढ़ाने का संकल्प लिया था। कोरोना संक्रमण हो या अन्य कोई भी विपदा पिछले 2 साल से यह संकल्प कभी नहीं टूटा।

यह भी देखें- Ashoknagar news : खाद कि किल्लत! लगातार चौथे दिन खाद के लिये किसानों ने लगाया जाम

विधायक जज्जी ने इस अवसर पर नए वर्ष की सभी को शुभकामनाएं दी एवं बीते वर्ष में कोरोना के दौरान खोये लोगों को याद करते हुए उम्मीद जताई कि आने वाले समय में पुराने हालातों से नहीं जूझना पड़ेगा।