पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ 50 लाख के चोरी ट्रेक्टर जब्त, तीन आरोपी गिरफ्तार

थाना कदवाया पुलिस की चोरी के ट्रेक्टर जप्त करने की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है।

अशोकनगर,हितेंद्र बुधोलिया। मध्यप्रदेश के अशोकनगर (ashoknagar) जिले के कदवाया थाने की पुलिस द्वारा किसानों को छल पूर्वक चोरी के ट्रेक्टर बेचने वाले बड़े गिरोह के तीन शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से जो 25 ट्रैक्टर बरामद किये है उनकी कीमत लगभग 1 करोड़ 50 लाख रुपए आंकी जा रही है। उक्त आरोपियो द्वारा अशोकनगर के अलावा शाजापुर,विदिशा, आगर मालवा व प्रदेश के अन्य जिलों से लाकर ट्रेक्टर बेचना बताया गया है। इन शातिर आरोपियों नें ट्रेक्टरों के इंजन एवं चेसिस नम्बर या तो घिसे हुये है अथवा उनसे छेडछाड कर लिखे गये है।

यह भी पढ़े…इंदौर : ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में हादसा, दो मजदूरों की मौत, दो घायल

पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया नें बताया कि आरोपीगणों से पूछताछ के बाद कुछ ट्रेक्टरों के रजिस्ट्रेशन कार्ड किसानों से व कुछ आरोपीगणों से बरामद किये है। जिनका आरटीओ की वेबसाइट से रिकार्ड देखने पर रिकार्ड प्राप्त नहीं हो सका। उक्त ट्रेक्टरों के संबंध में कोई बड़े आर्थिक बैंक फ्रांड की संभावना भी हो सकती है जिसके संबंध में शेष आरोपीगण के गिरफ्तार होने के बाद जानकारी मिल सकती है। आरोपीगण के मामला पंजीबद्ध किया गया है।

यह भी पढ़े…Indore: अपनी किराना दुकान पर बैठे कैलाश विजयवर्गीय, 2024 के चुनाव को लेकर कही बड़ी बात

उल्लेखनीय है कि थाना कदवाया पुलिस की चोरी के ट्रेक्टर जप्त करने की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है। इससे पूर्व छः अलग-अलग प्रकरणों में लगभग 20 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे 46 मोटरसाइकिलें जप्त करने में सफलता प्राप्त की है।

यह भी पढ़े…भोपाल : बुजुर्ग महिला की बेटे के खिलाफ शिकायत पर जांच करने पहुंचे पुलिसकर्मी जाम छलकाते नजर आए, पोते ने किया वीडियो वायरल

पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया ने बताया कि इस मामले में जिन पुलिस कर्मचारियो ने सराहनीय काम किया है उन्हें पुरुस्कृत किया जायेगा।