सिंधिया के खिलाफ भाजपा ने की शिकायत, यह है मामला

bjp-complaint-against-jyotiraditya-Scindia-in-ashoknagar-this-is-the-case

अशोकनगर| कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं गुना संसदीय क्षेत्र के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ अशोकनगर में भारतीय जनता पार्टी ने आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की है। जिला निर्वाचन अधिकारी को दी शिकायत में बीजेपी ने कहा है कि रविवार को सांसद सिंधिया ने मुंगावली में पोलिंग एजेंटों की बैठक के दौरान कहा है कि जिन गांवो में कांग्रेस को 70 फ़ीसदी से ज्यादा वोट मिलेंगे । उन गांवों में विकास के लिये 10 लाख रुपए सांसद निधि से दिए जाएंगे । ताकि उन गांवों का बेहतर विकास हो सके ।

दरअसल, लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई हैं। रविवार को सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुंगावली और बहादुरपुर में पोलिंग एजेंटों को सम्बोधित किया| इस दौरान सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्यकर्ताओं को नसीहत दी कि वह अशोकनगर और मुरैना जिले के कार्यकर्ताओं से सीख लें कि पार्टी के लिए किस तरह से काम किया जाता है। साथ ही उन्होंने बूथ कार्यकर्ताओं से कहा कि जिस पोलिंग से पार्टी को 70 फीसदी से अधिक वोट मिलेंगे, उस गांव के विकास के लिए 10 लाख रुपए दिए जाएंगे। 

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया जिले के तीन दिवसीय दौरे पर आए हुए हैं। रविवार को वह कांग्रेस द्वारा आयोजित पार्टी के बूथ लेवल कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे। जहां पर उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और जीत के लिए काम करने में जुट जाने के निर्देश दिए। इस बैठक में पोलिंग एजेंट और पेज प्रमुख मौजूद थे। सिंधिया ने कहा अशोकनगर जिले के कार्यकर्ताओं ने तीनों विधानसभा सीटों और मुरैना जिले की सभी छह विधानसभा सीटों पर पार्टी को जीत दिलाई। साथ ही यह भी कहा कि जिस पोलिंग बूथ से इस बार पार्टी को 70 फीसदी से अधिक वोट मिलेंगे, उस पोलिंग के कार्यकर्ताओं का मंच पर सम्मान किया जाएगा, साथ ही उस पोलिंग वाले गांव के विकास के लिए 10 लाख रुपए दिए जाएंगे। ताकि उस पैसे से गांव का विकास हो सके। भाजपा ने सिंधिया की इस घोषणा को आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुये सिंधिया के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। 

सिंधिया के खिलाफ भाजपा ने की शिकायत, यह है मामला