अशोकनगर| भाजपा सांसद डॉ केपी यादव एवं कॉंग्रेस विधायक जजपाल सिंह जज्जी की मौजूदगी बाले अंडर ब्रिज के भूमिपूजन का आयोजन भारी सुरक्षा इंतजामो एवं राजनीतिक कयासों के बीच शांतिपूर्ण तरीके से एवं सौहार्द के माहौल में संपन्न हो गया। राजनीतिक श्रेय की लड़ाई के अखाड़ा के रूप में देखे जाने वाले इस मंच पर दोनों ही अतिथियों ने बड़े ही आत्मीय भाव एवं सहानुभूति पूर्वक एक दूसरे को उनके प्रयासों के लिए बधाई दी। जिले में पुराने राजनैतिक आयोजन में नारे बाजी शोरगुल के इतिहास के बीच आज के आयोजन की जायदातर लोगो ने सराहना की।

अशोक नगर रेलवे स्टेशन परिसर में आज शहर में बनने वाले अंडर ब्रिज के भूमिपूजन एवं 100 फुट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज के शुभारंभ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गुना संसदीय क्षेत्र के भाजपा सांसद डॉक्टर के पी यादव थे, जबकि कार्यक्रम में कांग्रेस के स्थानीय विधायक जजपाल सिंह जज्जी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे ।इन दोनों के साथ भोपाल रेल मंडल के डीआरएम भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक श्री जज्जीने बताया कि क्षेत्र के पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रेलवे विभाग द्वारा मनाही करने के बाद भी अशोकनगर में अपने प्रयासों से अंडरब्रिज स्वीकृत कराया और उसके लिए अपनी सांसद निधि से 1करोड़ 52लाख रु की राशि स्वीकृत की यह अंडर ब्रिज 7 फुट चौड़ा था ।मगर शहर वासियों की मांग के बाद इसे बड़े आकार में और कम से कम एंबुलेंस जैसे वाहनों के निकलने के लिए उपयोगी बनाने की मांग की गई । शहर की अस्पताल दूसरी तरफ है इसलिए लोगों से छोटे वाहनों के साथ निकलने की सुविधा वाले अंडर ब्रिज की पुनः मांग की। इसके बाद इसकी चौड़ाई बढ़ाई गई जिससे इसकी लागत भी बड़ी।जो प्रदेश सरकार एवं स्थानीय नगरपालिका की आर्थिक सहयोग से पूरी की है। इसके अलावा स्टेशन पर 100 फुट का राष्ट्रीय ध्वज एवं दूसरे अन्य कार्य कराए जा रहे हैं। उसको लेकर विधायक ने रेलवे अधिकारियों के साथ सांसद के पी यादव को भी धन्यवाद दिया। मंच से संबोधित करते हुए डॉक्टर के पी यादव ने भी अंडर ब्रिज एवं दूसरे अन्य कार्यों को लेकर उन सभी लोगों का आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया जिनके प्रयासों से यह हो सका हालांकि उन्होंने सीधे-सीधे पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम नहीं लिया ,साथ ही उन्होंने नए कार्य कराए जा रहे हैं उनके बारे में लोगों को बताया।
*पूरे मंडल में भोपाल के अलावा यहां लगा 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज* कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भोपाल रेल मंडल के डीआर एम ने बताया कि पुरे भोपाल रेल मंडल में भोपाल रेलवे स्टेशन के अलावा अशोकनगर दूसरा रेलवे स्टेशन है जहां पर 100 फुट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया है ।रेलवे स्टेशन के इस कार्यक्रम में आज प्लेटफार्म नंबर एक पर राष्ट्रीय ध्वज का शुभारंभ भी किया गया इसके अलावा दूसरे निर्माण कार्यों का आज शुभारंभ किया गया।
*कयासों के बीच भारी सुरक्षा इंतजामों में हुआ आयोजन* पूर्व में रेलवे के द्वारा कराए गए कार्यक्रम में इन्हीं सांसद एवं विधायक की मौजूदगी में हुए कार्यक्रम में विधायक को बोलने का मौका नहीं दिया गया था ।इसके बाद विधायक ने कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया था और कार्यक्रम स्थल पर ही जबरदस्त हंगामा हुआ था।। इस बार इस तरह की कोई स्थिति ना बने इस को लेकर प्रशासन एवं रेल विभाग ने खास इंतजाम किए थे। सुरक्षा के लिए न केवल अशोकनगर बल्कि आसपास के जिलों से भी पुलिस बल को मंगाया गया था ।पूरे रेलवे स्टेशन को छावनी में तब्दील कर दिया गया था ।साथ ही पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के द्वारा स्वीकृत राशि से बनने बाले अंडर ब्रिज के भूमि पूजन राजनीतिक बयानबाजी एवं विवाद के कयास लगाए जा रहे थे मगर दोनों ने बहुत ही संयमित रूप अपने अपने विकास कार्यो की बात की एवं किसी की भी व्यक्तिगत आलोचना नहीं की। जिले में लंबे समय के बाद ऐसा देखने को मिला कि राजनीतिक रूप से हुए आयोजनों में एक दूसरे के खिलाफ बोलने की जगह एक दूसरे के द्वारा किए गए प्रयासों के लिए उनकी सराहना की गई और उनको धन्यवाद दिया। जिले में लंबे समय से मंचो पर चल रही गहमागहमी के बीच इस नई परंपरा को लोगों ने खूब सराह