भाजपा का तीन दिवसीय जिला स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग शुरू, प्रथम सत्र में उद्घाटन के बाद हुई जिला कार्यसमिति की बैठक

विधायक, मंत्री एवं जिलाध्यक्ष ने साधारण कार्यकर्ता की तरह लिया प्रशिक्षण

अशोकनगर, हितेंद्र भुधोलिया। भारतीय जनता पार्टी का तीन दिवसीय जिला स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग शुक्रवार को स्थानीय होटल मुस्कान पैलेस में शुरू हुआ। इस दौरान मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव विधायक जजपाल सिंह जज्जी, भाजपा जिलाध्यक्ष उमेश रघुवंशी सहित अन्य वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने भी एक साधारण कार्यकर्ता की तरह बैठकर प्रशिक्षण लिया। प्रथम सत्र में भाजपा जिला अध्यक्ष उमेश रघुवंशी,विधायक जजपाल सिंह जज्जी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नीरज मनोरिया द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय,श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर, पुष्प हार पहनाकर प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ किया।

यह भी पढ़े…CCI ने दिया अमेजन को बड़ा झटका, डील टाली, लगाया 200 करोड़ का जुर्माना

विधायक जज्जी ने संबोधित करते हुए कहा कि छात्र जीवन से राजनीति की शुरुआत होती है और उस समय जिस पार्टी से कार्यकर्ता जुड़ जाए उसी पार्टी मैं रह कर सेवा कार्य करता है। हर पार्टी की अपनी विचारधारा होती है। लेकिन भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो देश हित को सर्वोपरि मानती है। उन्होंने अपने पूर्व के दल कांग्रेस के बारे में बताया कि जहां कार्यकर्ता के मन की भावना को पार्टी की विचारधारा के आगे दबाना पड़े ऐसे दल में कोई कब तक रह सकता है। जिस दल में राष्ट्रहित के कार्यों को करने और अपने धर्म की बात कहने का साहस ना हो ऐसे दल में राजनैतिक मजबूरी वश ही कार्यकर्ता रुक सकता। जबकि भाजपा में राष्ट्रहित को सर्वोपरि रखा जाता है। यही वजह है कि जो काम कांग्रेस 70 सालों में नहीं कर पाई, सिर्फ वोट बैंक के चक्कर में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने साहस दिखाते हुए कश्मीर से धारा 370 हटाने का काम किया। ऐसे अनेक कार्य है। जिनकी वजह से भाजपा की लोकप्रिय है। कार्यक्रम को भाजपा जिला अध्यक्ष उमेश रघुवंशी ने स्वागत भाषण में संबोधित करते हुए।

यह भी पढ़े…मध्य प्रदेश हाईकोर्ट का आदेश, होमगार्ड के जवानों को आरक्षकों के समान वेतन पूरे वर्ष भर प्रदान करें

जिला कार्यसमिति की बैठक के दौरान पूर्व के कार्यों का लेखा-जोखा सहित राजनीतिक प्रस्तावों का अनुमोदन किया गया। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों के दिवंगत होने पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा पर विस्तार से चर्चा हुई। भोजन पश्चात कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण वर्ग शुरू हुआ। इस दौरान मुख्य वक्ता के रूप में गुना के पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष राधेश्याम पारीक का कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राज्यमंत्री बृजेंद्र सिंह यादव ने संक्षिप्त परिचय देकर पुष्पहार पहना कर स्वागत किया। तत्पश्चात श्री पारीक ने प्रशिक्षण वर्ग में दिए गए विषय हमारा विचार परिवार पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश की ऐसी पहली अनुशासित और प्रजातांत्रिक पार्टी है जिसमें 11 करोड़ से अधिक सदस्य हैं। भाजपा कार्यकर्ता पूर्ण अनुशासित तरीके से समर्पित होकर पार्टी कार्यों को करता है। उन्होंने भाजपा के पितृ पुरुषों और पूर्व के नेताओं द्वारा किए गए संघर्ष और पार्टी को इस मुकाम तक लाने के विषय में विस्तार से बताया। उन्होंने केंद्र तथा राज्य सरकार के जन कल्याणकारी कार्यों को लोगों के बीच ले जाने का कार्यकर्ताओं से आव्हान किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में वैश्विक महामारी से बचाव के लिए सरकार के अलावा भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जो जन सरोकार के कार्यों में दिलचस्पी दिखाई गई,कोरोना काल के दौरान जिस तरह से लोगों के बीच जाकर सेवा भावना से कार्य किया गया,वह सराहनीय है।

यह भी पढ़े…फिर UP की धान जप्त, समर्थन मूल्य पर आई थी तुलने

भाजपा सरकार द्वारा कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए जिस गंभीरता से निर्णय लिए गए और इतनी बड़ी आबादी का टीकाकरण कराकर महामारी से सुरक्षित किया गया। उसमें भाजपा कार्यकर्ताओं का भी बड़ा योगदान रहा है। हमें गर्व है कि हम ऐसी पार्टी के लिए कार्य करते हैं जो देश, समाज और व्यक्ति के हितों को सर्वोपरि मानती है। और भाजपा का सूत्र वाक्य भी सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास है। वर्ग के द्वितीय सत्र में मुख्य वक्ता गुना से अरुण चतुर्वेदी, शिवपुरी से पूर्व विधायक नरेंद्र बिरथरे, मुंगावली के पूर्व विधायक, गजराम सिंह यादव ने भी संबोधित किया। मुख्य वक्ता श्री चतुर्वेदी ने भाजपा का इतिहास, भाजपा का विकास, नरेंद्र बिरथरे ने व्यक्तित्व विकास विषय पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस दौरान पूर्व जिला अध्यक्ष सुभाष जैन, जय कुमार सिंघई, सीताराम रघुवंशी, पूर्व विधायक लड्डू राम कोरी, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष ज्ञानेश्वरी सक्सेना, शिवराम सिंह , सुधीर रघुवंशी, अनिल रघुवंशी, वर्ग संचालन समिति के सदस्य डॉक्टर जय मंडल सिंह यादव, सचिन चौधरी नंद लाल यादव मुकेश कलावत रविंद्र दुबे आलोक तिवारी विकास रघुवंशी रामकुमार रघुवंशी बबलू यादव अभय ठाकुर सत्येंद्र कलावत कपिल रघुवंशी संजय रघुवंशी ,डॉक्टर हरवीर सिंह रघुवंशी, वर्षा बड़कुल आरती रघुवंशी रश्मि गुप्ता डॉ ज्योति खरगा प्रतिज्ञा पलिया शीला जाटव, महेंद्र भारद्वाज प्रमेंद्र तायड़े जॉर्ज, राजीव सिहारे सभी तेरह मंडलों के जिलाध्यक्ष महामंत्री सहित अपेक्षित कार्यकर्ता मौजूद रहे।