नाबालिक लड़की को बेचने का मामला, 3 महिलाओं सहित 4 पर मामला दर्ज

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। एक नाबालिक बच्ची की सक्रियता एवं शासन द्वारा उपलब्ध कराए गए चाइल्ड टोल फ्री नम्बर के उपयोग करने से झारखंड से लाकर अशोकनगर में बच्ची को शादी के लिये बेचे जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बड़ी बात यह है कि इस नाबालिग बच्ची ने और भी कई बच्चियों के इसी तरह बेचे जाने की बात कही है।इसके बाद अशोकनगर जिले की बाल कल्याण समिति की पहल पर नईसराय थाने में 3 महिलाओं सहित एक व्यक्ति पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

पूरा मामला करीब एक माह पुराना है। इस पूरे सिंडिकेट में महिलाओं की भी भागीदारी सामने आई है। शुरुआती जांच में बताया गया है कि दलालों के माध्यम से झारखंड के जमशेदपुर के गांव से दलालों ने इस बच्ची को खरीदा एवं गुना के व्यक्ति के माध्यम से अशोकनगर जिले की नई सराय थाने के पास डूंगासरा गांव के एक व्यक्ति को 95 हजार रु. में बेचा गया था, जिसके साथ उसकी शादी कराई गई। पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया ने वन स्टॉप सेंटर में पहुंचकर बच्ची से मुलाकात की एवं आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमें रवाना कर दी गई।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।