चार गांव में 300 लोगों को बांटे मुआवजा राशि प्रमाण पत्र, 715 परिवारों को एक करोड़ 12 लाख की राशि वितरित

कुल चयनित 715 परिवारों में से चार गांव में लगभग 300 परिवारों को प्रमाण पत्र वितरित कर दिए गये। इस दौरान ग्रामीणों द्वारा राजस्व विभाग द्वारा किये गए त्वरित कार्य व राहत राशि को बैंक खातों में भेजने पर प्रशन्नता व्यक्त की गई।

मुंगावली, स्वदेश शर्मा। मुंगावली (Mungaoli) में पिछले दिनों क्षेत्र में हुई अति वर्षा के कारण हुए नुकसान का सर्वे कराकर अब पीड़ितों को शासन द्वारा राहत राशि उनके बैंक खातों में भेज दी गई हैं। और इनको दी गई राशि का प्रमाण पत्र भी तहसीलदार दिनेश सांवले के नेतृत्व में पीड़ित परिवारों को शुक्रवार से वितरण किये जाने लगे। पहले दिन देखा जाए तो कुल चयनित 715 परिवारों में से चार गांव में लगभग 300 परिवारों को प्रमाण पत्र वितरित कर दिए गये। इस दौरान ग्रामीणों द्वारा राजस्व विभाग द्वारा किये गए त्वरित कार्य व राहत राशि को बैंक खातों में भेजने पर प्रशन्नता व्यक्त की गई।

यह भी पढ़ें…Bhind News : कुएं में फेंकी लाखों की सरकारी दवा, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

पहली बार वितरित किये जा रहे प्रमाण पत्र
देखा जाए तो इससे पहले भी कई बार राहत राशि ग्रामीणों को शासन द्वारा दी गई है। लेकिन यह पहला अवसर है जब पीड़ितों को संभागायुक्त के निर्देश पर प्रमाण पत्रों का वितरण भी किया जा रहा है। जिससे कि सभी को सार्वजनिक रूप से जानकारी हो कि उनको कितने रुपये की सहायता शासन द्वारा की गई है।

सौ प्रतिशत किया प्रयास शिकायत मिलने पर करेंगे जांच
अतिव्रष्टि के कारण मकानों में हुए नुकसान के सर्वे और राहत राशि पीड़ितों के खातों में भेजे जाने के दौरान बरती गई पारदर्शिता के बारे में जब तहसीलदार दिनेश सांवले से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जो भी राहत राशि बांटी गई है वह पारदर्शिता के साथ औरअधिकांश गांव में जाकर मैंने खुद जानकारी ली है। साथ ही एक एक घर की वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी करबाई गई है। इसके बाद भी यदि कहीं कोई त्रुटिवश छूट गया है। तो उसकी जांच कराकर यदि जायज है तो उनको भी सहायता प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें… उच्च शिक्षा मंत्री ने जताया भरोसा, अब प्रदेश का विद्यार्थी दुनिया में किसी से पीछे नहीं रहेगा