क्रिश्चन समाज के लोगों को मुस्लिम समाज के स्कूल में प्रार्थना करने के लिए दी दावत

अशोकनगर मुंगावली। अलीम डायर। 

क्रिश्चन समाज के लोगों को मुस्लिम समाज के स्कूल में प्रार्थना करने एवं उनके गुरु फादर को विश्राम करने की दी गई दावत। जी हां सुनने में अजीब लग रहा होगा पर एक बार फिर हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल गंगा जमुना तहजीब में विश्वास रखने वाले सनटॉप कान्वेंट हाई स्कूल के संस्थापक एडवोकेट अब्दुल करीम अंसारी की ओर से यह दावत मुंगावली में रह रहे क्रिश्चन समाज के लोगों को दी गई।

आपको बता दें कि 25 दिसंबर क्रिसमस डे के दिन सन टॉप कन्वेंट हाई स्कूल में क्रिसमस डे समारोह का आयोजन किया गया था जिसमें नगर के समस्त क्रिश्चन समाज के लोगों को और नगर के सभी समाज के लोगों को बुलाकर क्रिसमस डे मनाया गया सभी को स्वल्पाहार एवं इत्र पान कर ईसा मसीह के जन्मदिन पर केक काटा गया इस दौरान क्रिश्चन समाज के लोगों ने ईसा मसीह के बारे में व्याख्या की और प्रार्थना कर यीशु का जन्मदिन मनाया और एक दूसरे को बधाइयां दी।

इस दौरान जब  एडवोकेट अब्दुल करीम अंसारी को यह पता चला कि नगर में चर्च ना होने के अभाव में क्रिश्चन समाज के लोगों को हर संडे के दिन प्रार्थना करने के लिए उनके फादर अशोकनगर से प्रार्थना कराने मुंगावली आते हैं पर संपूर्ण व्यवस्था एवं जगह की कमी से उन्हें कई दिक्कत परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस बात का पता लगते ही अब्दुल करीम अंसारी ने क्रिश्चन समाज के लोगों से कहा कि हमारे पास पर्याप्त जगह है आप हर रविवार जिस समय भी वह चाहे हमारे यहां आकर प्रार्थना प्रेयर और आपके फादर भी विश्राम कर सकते हैं इसके लिए हमारे स्कूल के द्वार आपके लिए हमेशा खुले हैं। यह सुनकर क्रिश्चन समाज के लोगों ने अब्दुल करीम अंसारी को बहुत-बहुत धन्यवाद कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here