सीमित संख्या और सोशल डिस्टेंसिंग के बीच हुआ सामूहिक राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत, ये विधायक भी रहे मौजूद

रेलवे स्टेशन परिसर में लगे 100 फीट ऊंचे तिरंगे के नीचे यह आयोजन किया गया। पछार ग्रुप में इस बार इसे सीमित सदस्यों एवं सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) के साथ संपन्न किया। इस अवसर पर मौजूद विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने सभी लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की।

सामूहिक राष्ट्रगान

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। अशोकनगर में सामूहिक राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत का आयोजन किया गया। करीब डेढ़ माह के कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) के बाद आज अनलॉक (unlock) होते ही शहर की सामाजिक संस्था पछार ग्रुप (pachhar group) ने हर माह की पहली तारीख की तरह आज भी सामूहिक राष्ट्रगान (collective national anthem) एवं राष्ट्रगीत (national song) का आयोजन किया। रेलवे स्टेशन परिसर में लगे 100 फीट ऊंचे तिरंगे के नीचे यह आयोजन किया गया। पछार ग्रुप में इस बार इसे सीमित सदस्यों एवं सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) के साथ संपन्न किया। इस अवसर पर मौजूद विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने सभी लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की।

यह भी पढ़ें… Shivraj Cabinet : शिवराज कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

राष्ट्रगान एवं राष्ट्रगीत से पहले विधायक जज्जी ने कहा कि कोरोना महामारी से जिले एवं पूरे देश को उबारने का एक ही माध्यम वैक्सीनेशन ही है। उन्होंने कहा कि अभी हम इस बीमारी से उबरे नहीं है। सिर्फ संख्या कम हुई है इसलिए हम निश्चिंत नहीं हो सकते, सजगता और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य है। गाइडलाइन का पालन खुद करें और दूसरे लोगों से भी पालन करवाएं और जिन सदस्यों को भी वैक्सीन नहीं लगी है वह वैक्सीन लगवाएं और अपने परिजनों, मित्रों आसपास के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने व्यापारी भाइयों से भी निवेदन किया है उनके यहां आ रहे ग्राहकों से वैक्सीन लगवाने की अपील करें।पछार क्लब ने वैक्सीन को लेकर जो भ्रांतियां है उसे दूर कर वैक्सीनेशन करवाने के लिए लोगों को प्रेरित करना संकल्प लिया।

यह भी पढ़ें… देश के सबसे युवा सांसद का कोरोना से निधन, दिग्विजय सिंह के थे करीबी, पार्टी में शोक की लहर

उल्लेखनीय है कि अशोकनगर शहर के रेल्वे स्टेशन परिसर में लगे 100 फीट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज के नीचे पछार क्लब द्वारा शहर वासियों में राष्ट्रप्रेम की भावना को जागृत करने के लिए प्रत्येक माह की 1 तारीख को राष्ट्र गान एवं राष्ट्र गीत का आयोजन किया जाता ।बीते सवा साल से यह लगातार चल रहा है आज मंगलवार को भी राष्ट्र गीत एवं राष्ट्र गान का आयोजन किया गया।