कलेक्टर ने किया जिला चिकित्सालय का दौरा,व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के निर्देश दिए

अशोकनगर/हितेंद्र बुधौलिया

अशोकनगर में नवागत कलेक्‍टर अभय कुमार वर्मा ने शुक्रवार शाम को पदभार संभालने के बाद पहला दौरा जिला चिकित्‍सालय का किया एवं यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।कलेक्टर ने अस्पताल प्रबंधन को व्यवस्थाएं और दुरुस्त करने के निर्देश भी दिए।

कलेक्टर ने कहा कि जिले में स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍थाएं और अधिक बेहतर हो, साथ ही चिकित्‍सालय में आने वाले मरीजों को सभी आवश्‍यक सुविधा मुहैया हो यह सुनिश्चित किया जाए। शनिवार को जिला चिकित्‍सालय के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन डॉ.हिमांशु शर्मा को कलेक्टर ने ये निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्‍होंने जिला चिकित्‍सालय के विभिन्‍न वार्डो आयुष्‍मान कक्ष, जनरल ओपीडी कक्ष, मन कक्ष, मेडिसन कक्ष, दंत मुख चिकित्‍सा कक्ष, एक्‍सरे कक्ष, शिशु रोग कक्ष, आदि का निरीक्षण किया। साथ ही सभी वार्डो में साफ सफाई एवं विद्युत व्‍यवस्‍था बढाये जाने के निर्देश भी दिए। उन्‍होंने डेंटल चिकित्‍सक द्वारा डेंटल चेयर एवं अन्‍य उपकरण की व्‍यवस्‍था करने के संबंध में बताए जाने पर उपकरण क्रय करने हेतु सिविल सर्जन को आवश्‍यक निर्देश दिए।

कलेक्टर ने भर्ती मरीजों को दिये जाने वाले भोजन की गुणवत्‍ता को परखा। उन्‍होंने भोजन वितरण करने वाले से मेन्यू अनुसार प्रदाय किये जा रहे भोजन के बारे में जानकारी प्राप्‍त की।इसी के साथ नवागत कलेक्‍टर ने निरीक्षण के दौरान जिला चिकित्‍सालय में भर्ती मरीजों से बात करते हुए पूछा कि उन्हें बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं सहित दवाईयां एवं खाना उपलब्‍ध हो रहा है या नही। कलेक्‍टर जिला चिकित्‍सालय में एंबुलेंस, वेंटिलेटर आदि संबंध में सिविल सर्जन डॉ.हिमांशु शर्मा से जानकारी प्राप्‍त की।