बंदूक के दम पर ठेकेदार के गुर्गे कर रहे थे अवैध वसूली, विरोध करने पर थाने पहुंचा मामला

मुंगावली अशोकनगर , स्वदेश शर्मा।  जिले में अवैध उत्खनन हमेशा से चर्चा में रहा है। हाल ये है कि कलेक्टर द्वारा बनाये गये चैकिंग प्वाइंट पर ठेकेदार के गुर्गे बंदूक रखकर वसूली करते हैं। हालांकि समय समय पर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा इस पर कार्रवाई भी की गई, लेकिन रेत का यह अवैध कारोबार रुकने का नाम नही ले रहा है। इनके हौंसले अब इतने बुलंद हो गए हैं कि बात मारपीट व पुलिस थाने तक पहुँचने लगी है।

चैकिंग पाइंट पर बंदूक के साथ वसूली
शुक्रवार की सुबह ठेकेदार के गुर्गों के द्वारा कलेक्टर द्वारा बनाये गये चैकिंग पाइंट पर बंदूक रखकर वसूली की जा रही थी। जब कुछ लोगो ने इसका विरोध किया तो वसूली करने वालों ने गाली गलौज की, साथ ही पुलिस को बुला लिया गया। मौके पर पहुँची पुलिस द्वारा भी यहां खड़े लोगों पर लाठियां भांजी गई और लगभग आठ मोटरसाइकिलों को पुलिस थाने ले गई। इसके बाद कुलदीप भदौरिया की रिपोर्ट पर पांच लोगों के विरुद्ध रास्ता रोककर मारपीट करने का मामला दर्ज कर लिया गया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।