ओलावृष्टि से फसलें बर्बाद, खेतों में जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर-विधायक

अशोकनगर।हितेन्द्र बुधौलिया।

सोमवार की रात में जिले के ईसागढ़ एवं चंदेरी विकासखण्ड में हुई बारिश एवं ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का मुंगाबली एवं चन्देरी विधायक सहित कलेक्टर ने खेतो में जा कर खराब हुई फसलों का निरीक्षण किया एवं किसानों को उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।चन्देरी विधायक श्री गोपाल सिंह चौहान एवं कलेक्‍टर डॉ.मंजू शर्मा ने संयुक्त रुप सेईसागढ़ तहसील के ग्राम धनवारा,छपरा एवं मन्‍हेटी में बेमौसम ओलावृष्टि से क्षतिग्रस्‍त गेहॅू,चना एवं मसूर फसलों का मौके पर पहुंचकर जायजा लिया।

इस अवसर पर विधायक श्री चौहान ने किसानों को ढांढस बधाया कि शासन एवं प्रशासन इस दुख की घड़ी में अन्‍नदाताओं के साथ है। शासन द्वारा किसानों को हर संभव मदद दी जायेगी। कलेक्‍टर डॉ.मंजू शर्मा ने कहा कि फसलों को हुए नुकसान का सर्वे गठित दल द्वारा कराया जायेगा। सर्वे उपरांत फसलों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए नियमानुसार मुआवजा राशि का वितरण कराया जायेगा। उन्‍होंने बताया कि सर्वे दल में पटवारी,ग्रामीण कृषि विस्‍तार अधिकारी तथा पंचायत सचिव शामिल रहेगें। उन्‍होंने राजस्‍व अधिकारियों को निर्देशित किया कि ओलावृष्टि से नष्‍ट हुई फसलों का बारीकी से सर्वे कार्य अविलंब प्रारंभ कर सर्वे रिपोर्ट प्रस्‍तुत की जाए।भ्रमण के दौरान तहसीलदार श्री वायएस तोमर,नायब तहसीलदार श्री अनिल शर्मा,मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री एम.के .जैन तथा संबंधित अधिकारी साथ थे।

वही मुंगाबली विधायक श्री ब्रजेन्द्र सिंह यादव ने भी अपनी विधानसभा के करीब आधा दर्जन गांवों का दौरा किया जहां ओलावृष्टि से फसल खराब हुई थी।भाँडारी,मामोन ,नयाखेड़ा सहित कुछ अन्य गांवों किसानों के साथ विधायक श्री यादव खेतो में पहुचे एवं खड़ी एवं कटी फसल के नुकसान का जायजा लिया।उन्होंने किसानों को भरोसा दिलाया कि खराब हुई फसलों का सही सर्वे कराया जाएगा।विधायक ब्रजेन्द्र यादव ने बताया कि जिले के वरिष्ट अधिकारियों से को सूचित किया गया है।कुछ गांवों में फसलों को बहुत नुकसान हुआ है। जल्द ही इनका सर्वे कराया कर मुआवजा दिलाने की कार्यवाही की जाएगी।

ओलावृष्टि से फसलें बर्बाद, खेतों में जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर-विधायक ओलावृष्टि से फसलें बर्बाद, खेतों में जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर-विधायक ओलावृष्टि से फसलें बर्बाद, खेतों में जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर-विधायक