स्कूलों में छुट्टियां बढ़ाने का फर्जी आदेश वायरल, होगी कार्रवाई

अशोकनगर| अशोकनगर जिले में स्कूली छात्रों की छुट्टी बढ़ाने को लेकर सोशल मीडिया पर आज एक पोस्ट वायरल हुई। जिसमें कलेक्टर के आदेश से छुट्टियों को 18जनवरी  तक बढ़ाया बताया गया था। सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुये इस आदेश को लेकर पत्रकारों ने हकीकत जानी तो पता चला कि कलेक्टर ने ऐसा कोई आदेश जारी नही किया। इसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने एक पत्र जारी कर इस वायरल पत्र को असत्य बताते हुये जिले में 4 जनवरी तक ही छुट्टी होने की बात स्पष्ट की।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर डॉ मंजू शर्मा ने अशोकनगर जिले में 1 जनवरी से 4 जनवरी तक की छुट्टी घोषित की थी ,इसी आदेश को किसी व्यक्ति ने काट छांट कर के 4जनवरी की जगह 18 जनवरी कर दिया और इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जो पत्र सोशल मीडिया पर आया है उसका  क्रमांक एवं भाषा सब कुछ मूल पत्र की सिर्फ 4 जनवरी की जगह एडिट करके 18 जनवरी कर दिया। गौर से देखने पर यह स्पस्ट दिखता भी है कि 18.01.2020 पत्र की भाषा की वजह अन्य फॉन्ट में है। जैसे ही कलेक्टर को इसकी जानकारी मिली उन्होंने इस पत्र को फर्जी बताया,एवं फर्जी आदेश बनाने एवं उसको वायरल करने बाले के खिलाफ कार्यवाही की बात कही है। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी आदित्य नारायण मिश्रा को इसके खिलाफ साइवर सेल में शिकायत करने को कहा है। डीइओ ने पत्र जारी कर 18 जनवरी तक छुट्टी बढ़ाने बाले पत्र को भ्रामक बताया

अशोकनगर में फर्जी लेटर बनाने की यह दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहले नगर पालिका सीएमओ शमशाद पठान के ट्रांसफर संबंधी एक फर्जी आदेश भी बनाया गया था। जिसके आधार पर उनको रिलीब भी कर दिया गया था, उस मामले की भी शिकायत की जा चुकी है, और इसके बाद अब यह दूसरा प्रकरण सामने आया है।

स्कूलों में छुट्टियां बढ़ाने का फर्जी आदेश वायरल, होगी कार्रवाई