चन्देरी पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया का हुआ जोरदार स्वागत

अशोकनगर| पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं क्षेत्र के पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया दो दिवसीय अशोकनगर जिले के दौरे पर आए, इस दौरान उनका चंदेरी एवं मुंगावली विधानसभा में कई कार्यक्रमों में भाग लेगे। चुनाव हारने के बाद पहली बार जनता से मिलने की लिए बनाए आज के कार्यक्रम में चंदेरी शहर में ज्योतिरादित्य सिंधिया का जोरदार स्वागत किया गया , यहा पूरे शहर को होर्डिंग एवं पोस्टरों से पाठ दिया गया था। हजारों की संख्या में लोग सिंधिया का स्वागत करने के लिए सड़कों पर थे। सुबह आज चन्देरी की किला कोटी में पत्रकारवार्ता की जिसमें सिंधिया के साथ प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट एवं जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया भी शामिल हुए।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चंदेरी एवं मुंगावली के स्वास्थ्य केंद्रों को उन्नयन कर 50 बिस्तरों को करने एवं जिला चिकित्सालय को 100 से 200 विस्तरो का अस्पताल करने एवं पर यहां मानव संसाधन बढ़ाए जाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट एवं मध्य प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया। सिंधिया ने बताया कि मध्यप्रदेश सरकार ने जिले के लिए 230 एएनएम एवं 25 स्टाफ नर्स के की अतिरिक्त कर्मचारियों की यह तैनाती की जाएगी, इसके अलावा भी कुछ अन्य पद अशोकनगर जिले के लिए मध्यप्रदेश सरकार के स्वास्थ विभाग द्वारा मंजूर किये गये हैं।

सीएए को लेकर देशभर में चल रहे विरोध एवं समर्थन को लेकर सिंधिया ने कहा कि यह सवाल विरोध एवं समर्थन का नहीं है, भारत में हमेशा वसुधैव कुटुम्बकम् के अनुसार इंसानियत के हिसाब से सरकारी नीतियां बनाने का रहा है। एक सवाल के जवाब में सिंधिया ने कहा कि उनकी पार्टी के चुनावी मेनिफेस्टो में एडवोकेट एवं पत्रकारों के लिए प्रोटक्शन एक्ट का संकल्प रहा है ,और इसे पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। सांसद रहते अशोकनगर जिले के चंदेरी कस्बे के लिए तमाम सारी सौगाते लाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि विश्व हेरिटेज की सूची में दुनिया भर के 10 देशों के साथ चंदेरी का नाम आना बड़े गौरव की बात है ।उनका मानना है कि बीते दशक में जो विकास कार्य हुए उसकी बदौलत चंदेरी को यह मुकाम हासिल होने वाला है।

केपी यादव के आरोपों पर चुप्पी
ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रदेश अध्यक्ष या राज्यसभा में भेजे जाने की चर्चा पर पूछे सावल को सिंधिया यहां भी टाल गए उन्होंने कहा कि वह सिर्फ विकास के कामों के लिए बात करते है। भारतीय जनता पार्टी के गुना संसदीय क्षेत्र के सांसद के पी यादव द्वारा सिंधिया पर जन आक्रोश रैली में लगाए गए आरोपों को लेकर भी सिंधिया ने जवाब नही दिया, सिर्फ इतना कहा कि उनको जो कहना है कहते रहे। मुझे इस मुद्दे कोई प्रतिक्रिया नही देना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here