स्वच्छता अभियान के तहत स्कूली बच्चों को कराई गई कबड्डी प्रतियोगिता

kabbaddi-sports-in-mungawli

मुंगावली। अलीम डायर।

स्वच्छ भारत मिशन अभियान एवं स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 के तहत स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देने बच्चों में खेलकूद के प्रति जागरूकता लाने नगर परिषद मुंगावली की ओर से स्कूली बच्चों बालक बालिकाओं की एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन नगर परिषद ग्राउंड में किया गया जिसमें प्रथम पुरस्कार बालक टीम को 3100 रुपए एवं शील्ड द्वितीय पुरस्कार 2100 रुपए  एवं शील्ड वहीं बालिकाओं के लिए प्रथम पुरस्कार 3100 रुपए एवं शील्ड द्वितीय पुरस्कार 2100 रुपए एवं शील्ड इनाम के तौर पर रखे गए।

जिसमें बालक बालिकाओं में विजेताओं में प्रथम स्थान पर सेंट मीरा कॉन्वेंट स्कूल में बाजी मारी तो वही उप विजेता में बालकों में टी ए वी स्कूल और बालिकाओं में उपविजेता स्वामी विवेकानंद स्कूल की छात्राएं रही इन सभी को इनके स्थान पर विजेता रहने पर इनके पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

इस एक दिवसीय कबड्डी टूर्नामेंट में नगर के समस्त स्कूलों के बालक बालिकाओं की टीम बनाकर कबड्डी प्रतियोगिता कराई गई जिसमें टी ए वी स्कूल सेंट मीरा स्कूल सन टॉप कॉन्वेंट स्कूल आईपीएस स्कूल विवेकानंद  स्कूल आदि के बच्चों ने कबड्डी  प्रतियोगिता में भाग लिया इसके अलावा दो और अन्य टीमों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया जिनके लिए उचित पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

 इस कबड्डी प्रतियोगिता में सभी स्कूलों के बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और अपने अनुभव से प्रतियोगिता का आनंद लिया। कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान नगर के सभी गणमान्य लोग एवं प्रतिष्ठित व्यक्ति नगर परिषद का सारा स्टाफ कर्मचारी और अधिकारी मौजूद रहे जिन्होंने कबड्डी टूर्नामेंट को सफल होने में योगदान दिया। प्रतियोगिता के अंत में स्वच्छता मिशन के तहत स्वच्छता को लेकर नगर परिषद के स्टाफ सहित सभी लोगों ने खड़े होकर स्वच्छता के प्रति शपथ ली और अपने आस-पास साफ सफाई रखने का भी संकल्प लिया।

नगर परिषद के मुख्य अधिकारी सीएमओ सतीश मठ सेनिया ने विजेता और उपविजेता टीम को बधाई देते हुए और खेल के प्रति उनकी रुचि को लेकर धन्यवाद दिया और कहा कि आगे भी वह हरसंभव इस तरीके की प्रतियोगिताएं कराते रहेंगे जिससे बच्चे अपने जीवन में खेल का महत्व समझ सके और उसके प्रति जागरूक हो सके।