विधायक का सरहानीय प्रयास, मिला रेमडीसीविर इंजेक्शन

विधायक जज्जी ने इसे जिलों में पहुचाने के लिये स्वास्थ्य आयुक्त, स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी बात की थी।

रेमडेसिवीर इंजेक्शन
रेमडेसिवीर इंजेक्शन

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया| मध्य रात्रि की स्याह रात में कोरोना की लड़ाई में रोशनी की किरण माना जा रहा रेमडीसीविर इंजेक्शन आखिर अशोकनगर पहुच गया है।अशोकनगर विधायक जजपाल सिंह जज्जी के यह प्रयास बहुत अभिनन्दनीय है। इसलिए नही की उनके बजह से अशोकनगर को ये इंजेक्शन मिले।

बल्कि प्रदेश के इस सक्रिय विधायक की पहल पर सारे जिलों को यह इंजेक्शन मिल रहा है।अभी तक यह इंजेक्शन सिर्फ मेडिकल कॉलेजो को ही मिलता था।मगर विधायक जज्जी ने इसे जिलों में पहुचाने के लिये स्वास्थ्य आयुक्त, स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी बात की थी।

Read More: अजय विश्नोई ने सीएम से मांगी जबलपुर में ऑक्सीजन प्लांट के लिए मदद

उनके प्रयासों का ही परिणाम रहा कि यह इंजेक्शन मेडिकल कॉलेजों एवं जिला को 85/15 फीसदी के मान से आवंटित हो गई। इस इंजेक्शन के वितरण में नीतिगत तौर पर पहला बड़ा बदलाव है।जिसके कारण छोटे छोटे जिलों में अब तक इस इंजेक्शन के लिए परेशान हो रहे मरीजों को यह उपलब्ध हो जाएगा। इसका सबसे बड़ा फायदा महानगरों और बड़े शहरों के अस्पतालों में अब कोरोना के मरीजो का कुछ दबाव कम हो जाएगा। विधायक जज्जी के अथक प्रयासों से रात 12:30 बजे रेमेडीसिविर इंजेक्शन अशोकनगर पहुँच गये है।

विधायक जजपाल सिंह जज्जी देर रात उस समय मौजूद रहे जब यह इंजेक्शन CMHO डॉ हिमांशु शर्मा ने प्राप्त किये।
विधायक श्री जज्जी ने CMHO से कहा है कि कोरोना के गंभीर मरीजो को शासन की गाइडलाइन अनुसार डॉक्टरों की देख रेख में इंजेक्शन लगाए जाए। विधायक जज्जी ने बताया कि पहली खेप में 20 रेमडीसीविर इंजेक्शन जिले को मिल गये है ,आगे इनकी उपलब्धयता बनी रहेगी।

विधायक का सरहानीय प्रयास, मिला रेमडीसीविर इंजेक्शन