खराब फसलों के सर्वे के लिये कलेक्टर से मिले विधायक, कलेक्टर ने दिये निर्देश

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। हाल ही में तेज सर्दी एवं पाला पड़ने के से खराब हुई धान, चना, राई, मसूर एवं अन्य फसलों के खराब होने पर अशोकनगर विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने कलेक्टर अभय कुमार वर्मा से मुलाकात की। उन्होने क पत्र सौंपकर खराब हुई फसल का सर्वे की मांग की है। विधायक की मांग के बाद कलेक्टर ने अनुभाग अधिकारी को निर्देशित किया है कि सभी पटवारियों को जल्द से जल्द पाले से खराब हुई फसल के सर्वे के लिए निर्देशित करें।

कलेक्टर को लिखे पत्र में विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने लिखा है उनके पास कई गांवों के किसान पाले से खराब हुई फसल की शिकायत लेकर आये थे। विधायक ने कलेक्टर को बताया कि उनके द्वारा कई गांवों का भ्रमण किया गया, इस दौरान पाले से फसलों के खराब होने की स्थिति सामने आई है। उन्होंने चना, धान, राई एवं मसूर में पाले के कारण नुकसान देखा है। कलेक्टर ने विधायक के पत्र के बाद अशोकनगर अनुविभागीय अधिकारी एवं अन्य अधिकारियों को निर्देशित किया है कि फसल खराब हुई फसल के सर्वे कराने की प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू की जाए।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।