फर्जी आईडी से लड़कियों को अश्लील वीडियो-मैसेज भेजने वाला आरोपी गिरफ्तार

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। चन्देरी पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जो सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी बना कर लड़कियों को अश्लील मैसेज एवं वीडियो भेजता था। साइबर अपराध में लिप्त आरोपी अनुज प्रताप सिंह ने कई नामों से अपने मोबाइल पर फर्जी आईडी बनाई थी। अपनी पोस्ट को लाइक ना करने एवं ब्लॉक कर देने वालों के नाम से ये सिरफिरा महिलाओं को परेशान किया करता था।

चंदेरी थाना प्रभारी उपेंद्र भाटी ने बताया कि कुछ दिन पहले 100 डायल पर एक शिकायत आई थी, जिसपर थाना चंदेरी में एक नाबालिग लड़की ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि किसी व्यक्ति द्वारा उसे फर्जी आईडी से गंदे एवं अश्लील वीडियो मैसेज भेजे जा रहे हैं। थाना प्रभारी ने इस मामले को गंभीरता से लेकर साइबर सेल यूनिवर्सल रिसोर्स लोकेटर (यूआरएल)की मदद से इस मामले को तकनीकी जांच में लिया तो आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया। आरोपी की पहचान अनुज प्रताप सिंह पवार (उम्र 24) के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी पीड़ित लड़की को पिछले 15-20 दिन से मोबाइल फोन से मैसेज भेजकर परेशान कर रहा था। जांच में पाया गया कि यह व्यक्ति कई फर्जी नाम से सोशल मीडिया पर फेक आईडी बनाकर लड़कियों को परेशान कर रहा था। चन्देरी टीआई उपेंद्र भाटी ने बताया कि आरोपी बीसीए कम्प्यूटर का छात्र है और उसपर धारा 354 (डी) 509भा.द.वि.67(ए) आईटी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।