कृषि सुधार बिल किसानों के हित में, किसानों को भड़का रही कांग्रेस : पंकज चतुर्वेदी

चतुर्वेदी ने कहा कि भाजपा किसान हितेषी पार्टी है, और हमेशा किसान के हित की ही बात कर रही है। किसान आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेसी इस आंदोलन में पीछे से किसानों को भड़का रहे हैं और गुपचुप तरीके से इस आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं

अशोकनगर, हितेंद्र बुधोलिया| कृषि सुधार बिलों (Farm Bill) को लेकर देश भर में चल रहे किसान आंदोलन (Farners Protest) के बाद भाजपा (BJP) द्वारा इस बिल के पक्ष में अपनी बात कहनी शुरू कर दी गई है। आज भजापा के प्रदेश प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी (Pankaj Chaturvedi) ने इस संबन्ध में अशोकनगर के विश्राम गृह में प्रेस वार्ता को संबोधित किया।

श्री चतुर्वेदी ने कहा कि भाजपा किसान हितेषी पार्टी है, और हमेशा किसान के हित की ही बात कर रही है। किसान आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेसी इस आंदोलन में पीछे से किसानों को भड़का रहे हैं और गुपचुप तरीके से इस आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं। पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि यह कानून किसान हितेषी है। अगर किसान इसमें कॉन्ट्रैक्ट करता है। तो उसको बड़ा फायदा मिलेगा । साथ ही उन्होंने कहा अगर व्यापारी इस कॉन्ट्रैक्ट का विरोध करेगा तो सीधे उस पर एफ आई आर दर्ज की जाएगी।

चतुर्वेदी ने कहा किसान को लगता है कि मेरी फसल बाजारू मूल्य से कम कीमत में बिक रही है तो वह तुरंत ही उस कॉन्ट्रैक्ट को निरस्त कर सकता है। उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा अभी अभी छिंदवाड़ा और ग्वालियर में ऐसे ही मामले देखने को आए हैं। जिसमें व्यापारी द्वारा किसान की फसल ली गई ,उसके बाद व्यापारी द्वारा भुगतान नही किया गया । जिस पर प्रशासन ने एक टीम को गठित कर किसान का भुगतान कराया । साथ ही उन्होंने कहा की जब मध्यप्रदेश में कमलनाथ जी की सरकार थी तब कमलनाथ जी ने अम्बानी और अडानी को मध्यप्रदेश में आमंत्रित किया और उनके इंडस्ट्री प्रोजेक्ट डिपार्टमेंट में दोनों लोग मौजूद थे। छिंदवाड़ा में अडानी जी की कंपनी को बड़ा काम मिला है। भाजपा शासनकाल में यदि कोई ई टेंडर निकलता है तो उसमें कोई भी आवेदन कर सकता है, पर कांग्रेसी सिर्फ अडानी और अम्बानी की ही बोलते है। साथ ही उन्होंने कहा भाजपा सिद्धान्तों वाली पार्टी है और वह सिर्फ सिद्धान्त पर ही चलती है ।