पीएसओ की बदजुबानी, मंत्री को मांगनी पड़ी माफी

अशोकनगर| जिले के प्रभारी एवं प्रदेश के श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया को अपने सुरक्षा कर्मी की एक हरकत के कारण पत्रकारों से माफी मांगने पड़ी। यहा कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में जिला योजना समिति की बैठक से पूर्व कई पत्रकार फोटू एवं वीडियो  बना रहे थे। इसी समय प्रभारी मंत्री के सुरक्षाकर्मी ने पत्रकारों से बदजुवानी करते हुए उन्हें बैठक से बाहर निकल जाने का आदेश दे डाला। फिर क्या था पत्रकारो ने जमकर हंगामा कर दिया। पत्रकारों का आरोप था कि वह अपना काम कर रहे थे, ऐसे में किसी सुरक्षाकर्मी को क्या अधिकार है कि उन्हें बैठक रूम से बाहर जाने का कहे। पत्रकारों का आरोप था कि इस बैठक में कई ऐसे लोग थे जो मीटिंग में अपेक्षित नहीं थे,मगर सिर्फ पत्रकारों को संबोधित करके ही उन्हें बाहर जाने को कहा गया जिसका पत्रकारों ने विरोध किया।

     सुरक्षाकर्मी द्वारा पत्रकारों के साथ की जा रही बदसलूकी को लेकर अशोकनगर विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने बैठक में ही मंत्री के pso के व्यवहार पर आपत्ति जताई मगर तब तक पत्रकारो ने विरोध शुरू कर दिया।हंगामा बढ़ता देख प्रभारी मंत्री ने बैठक से बाहर आ कर पत्रकारो से बात की एवं अपने स्टाफ की गलती मानते हुये खेद व्यक्त करते हुये माफी मांगी। सभी को बाहर होना पड़ा पत्रकारों द्वारा प्रभारी मंत्री को बताया गया कि जिला योजना समिति की बैठक में कई दूसरे लोग भी बैठे हैं ।जिनमे जायदातर उनकी पार्टी के कार्यकर्ता है।जो समिति के सदस्य नहीं है, और ना ही अपेक्षित है। ऐसे में सिर्फ पत्रकारों को ही क्यों बाहर जाने के लिए  क्यो कहा गया इसके बाद प्रभारी मंत्री ने अनापेक्षित  लोगों को बैठक से बाहर कर दिया

सांसद ने उठाया पत्रकारो का मामला इस बैठक में गुना संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉ के पी यादव भी शामिल हुये।पत्रकारों के हंगामे के बाद में मीटिंग में पहुंचने से पहले उनको जब इस घटना की जानकारी मिली तो उन्होंने बैठक में  पत्रकारो के प्रवेश का मुद्दा उठाया मगर बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रभारी मंत्री  श्री सिसौदिया ने इस पर सहमति नही दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here