लोगो की आकांक्षाओं पर खरा न उतरने के कारण दिया इस्तीफा : पूर्व विधायक जज्जी

अशोकनगर। हितेंद्र बुधोलिया| भारतीय जनता पार्टी ग्रामीण मंडल का कार्यकर्ता सम्मेलन आज कस्तूरी गार्डन में आयोजित किया गया । मंडल सम्मेलन की शुरुआत जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर की गई। भाजपा जिला अध्यक्ष उमेश रघुवंशी की अध्यक्षता में एवं पूर्व विधायक जजपाल सिंह जज्जी के मुख्य आतिथ्य मैं आयोजित किया गया। जिसमे मुख्य वक्ता के रूप में अरुण चतुर्वेदी रहे।

मंडल सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने कहा की लोगों से जो हमने वादे किए थे,जन आकांक्षाओं पर खरा न उतरने के कारण एवं कमलनाथ सरकार द्वारा बार-बार पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का वचन पत्र में किए गए वादों को पूरा करने की बात पर अपमान किया जा रहा था और यह हम बर्दाश्त नहीं कर पाए इस कारण अपने पद से इस्तीफा दिया | हमारे मन में यह भावना थी कि जब हम जन आकांक्षाओं पर खरा नहीं उतर पा रहे तो हमारे विधायक रहने से क्या फायदा जो हमने क्षेत्र के विकास को पूरा करने के आम जनता से वादे किए थे उन्हें सरकार में रहते हुए हम पूरा नहीं कर पाए जब भी हम तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ के पास जाते तो हमारी बात को और क्षेत्र के विकास की चर्चा के लिए उनके पास समय नहीं रहता| उन्होंने कहा लगातार हमको अपमानित किया जाता रहा और जब प्रदेश की जनता से किए गए वादों को पूरा करने को श्री सिंधिया ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी से कहा तो उन्होंने कोई तवज्जो नहीं दी इस पर श्री सिंधिया ने कहा कि प्रदेश की जनता से किए गए वादों को पूरा कराने के लिए अगर संघर्ष करना पड़े और सड़क पर उतरना पड़े तो हम उतरेंगे इस पर कमलनाथ जी ने उनका उपहास उड़ाते हुए जो जवाब दिया इससे सभी व्यथित थे इसी के चलते हमने इस्तीफे दिए और इसके बाद शिवराज सिंह की सरकार बनी जहां हमें सम्मान के अलावा क्षेत्र के विकास के लिए जो भी प्रस्ताव लेकर गए उन्हें 15 दिन में मंजूरी मिली|

पूर्व विधायक ने कहा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह हमेशा क्षेत्र के विकास के लिए हमसे विस्तार से चर्चा करते हैं। पिछले दिनों कई योजनाओं पर चर्चा हुई और उनके लिए पूरा किया गया। एक माह में जो काम इस सरकार द्वारा किए गए वह हम 5 साल में भी नहीं करा पाते, हमारी मनसा क्षेत्र के विकास की है। अगर वह पूरा नहीं हो रहा तो ऐसे विधायक रहने से क्या फायदा इस सरकार द्वारा 15 दिन में 10 करोड़ की सड़कें एवं कई करोड़ के बड़े प्रोजेक्ट जो मेरे ड्रीम प्रोजेक्ट थे मंजूर कर दिए गए, जबकि पिछली सरकार ने ना तो किसानों के कर्ज माफ किए और ना ही क्षेत्र के विकास के लिए कभी कोई काम किया। उन्होंने बताया कि इस सरकार द्वारा 22 सौ करोड़ रुपए बीमा के पैसे बांटा जाना है जिसकी प्रीमियम सरकार द्वारा जमा की गई। 3000 करोड़ रुपए अभी बांटे गए हैं और 9000 करोड़ रुपए वांटना शेष है उन्होंने बताया कि सिंधिया जी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किए गए देश हित के कार्यों की जब भी सराहना की जाति तो कांग्रेस के बड़े नेता मीटिंग बुलाकर उन्हें डांटते और वह कहते के मेरे मन में जो आया है वह मैं कहूंगा राष्ट्रहित का निर्णय पहले होता है पार्टी बाद में होती है मैं वही बोलूंगा जो मेरा दिल कहता है सर्जिकल स्ट्राइक पर संसद में जब श्री सिंधिया ने प्रधानमंत्री को बधाई दी तो कांग्रेस हाईकमान ने उन्हें चेतावनी देते हुए कहा कि यह पार्टी लाइन से हटकर है मोदी जी एक साहसी प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने धारा 370 हटाने, राम मंदिर निर्माण कराए जाने जैसे देश हित के मुद्दों को सूझबूझ और साहस से हल किया सर्जिकल स्ट्राइक जैसे निर्णय मोदी सरकार के साहस का प्रमाण है जिनकी श्री सिंधिया ने प्रशंसा की जो कांग्रेस को कभी अच्छी नहीं लगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास और देशहित के निर्णय की खातिर हमने अपने आप को भाजपा के हवाले कर दिया अब आपके हाथ में है जो करना है अब आपको करना है। श्री जज्जी ने कहा कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि अगर आपने मुझ पर विश्वास किया तो बचे हुए साढ़े 3 सालों में क्षेत्र के विकास के सभी काम होंगे।

इस दौरान मुख्य वक्ता के रूप में अरुण चतुर्वेदी द्वारा संगठन की मजबूती के लिए कार्यकर्ताओं को केंद्र एवं राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने एवं उसका लाभ दिलाने का आह्वान किया साथ ही भाजपा की जीत के लिए अपने बूथ को मजबूत करने की बात कही और पार्टी प्रत्याशी को जिताने का उपस्थित कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाया इस अवसर पर जिला अध्यक्ष उमेश रघुवंशी ने भी अपनी बात रखी।

वही भगवा गमछा डाल कर कार्यकर्ताओं का सम्मान-सम्मेलन में आए ग्रामीण मंडल के कार्यकर्ताओं का पूर्व विधायक जजपाल सिंह जज्जी एवं जिला अध्यक्ष उमेश रघुवंशी द्वारा भाजपा की भागवा तौलिया डालकर सम्मान किया गया।