वरिष्ठ पत्रकार हितेंद्र बुधौलिया बने बाल कल्याण समिति के सदस्य

अशोकनगर, डेस्क रिपोर्ट। जिले के वरिष्ठ पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता हितेंद्र बुधौलिया को बाल कल्याण समिति का सदस्य चुना गया है। इस समिति का संचालन किशोर न्याय अधिनियम के तहत किया जाता है, जिसे न्यायायिक बोर्ड की शक्तियां भी प्राप्त होती हैं।

केंद्रीय गैर-सरकारी कर्मियों की बढ़ाई गई मजदूरी, ऐसे मिलेगा फायदा

प्रदेश सरकार द्वारा प्रकाशित राजपत्र के माध्यम से सभी जिलों के लिए बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों की घोषणा की गई है। 26 अक्टूबर को प्रकाशित मध्यप्रदेश राजपत्र (आसाधारण)  के अनुसार हितेंद्र बुधौलिया को अशोकनगर जिले की बाल कल्याण समिति का सदस्य चुना गया है।

जिले के सबसे बड़े यू-ट्यूब चैनल के मालिक हैं हितेंद्र बुधौलिया

माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की स्नातक उपाधि हासिल करने वाले हितेंद्र बुधौलिया अशोकनगर जिले में बीते दो दशकों से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं। वे वर्तमान में जिले के सबसे बड़े यू-ट्यूब चैनल एसआर अशोकनगर के मालिक भी हैं। यू-ट्यूब प्लेटफॉर्म पर संचालित एसआर अशोकनगर न्यूज चैनल के वर्तमान में 75 हजार से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। एसआर अशोकनगर जिले का एकमात्र न्यूज चैनल है जहां अशोकनगर जिले की स्थानीय खबरों एवं मुद्दों को प्रसारित किया जाता है। इसके अलावा बुधौलिया मध्यप्रदेश के प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल एमपी ब्रेकिंग न्यूज (mpbreakingnews.in) के लिए डिप्टी न्यूज एडिटर के तौर पर कार्यरत हैं। बुधौलिया राष्ट्रीय एवं प्रादेशिक न्यूज चैनल इंडिया न्यूज के साथ भी जिला संवाददाता के तौर पर जुड़े हुए हैं। इसके पहले वे दैनिक भास्कर, सांध्य दैनिक आलाप, राज एक्सप्रेस, सहारा-समय जैसे प्रतिष्ठित मीडिया संस्थानों  में भी विभिन्न पदों पर कार्य कर चुके हैं।

समाजिक संगठन पछार ग्रुप के हैं अध्यक्ष

हितेंद्र बुधौलिया जिले में मानवीय सरोकारों के लिए सक्रिय समाजिक संगठन पछार ग्रुप के अध्यक्ष भी हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सएप्प के जरिए मानव सेवा एवं लोक कल्याण की भावना से शुरू हुआ पछार ग्रुप, मौजूदा समय में जिले का सबसे सक्रिय समाजिक संगठन है। बुधौलिया इसी ग्रुप के अध्यक्ष हैं।