स्मार्ट सिटी ठेकेदार की दबंगई, विवादित स्थल पर बंदूक के साए में किया जा रहा निर्माण कार्य

मुंगावली, स्वदेश शर्मा। हमेशा विवादों में रहने वाली स्मार्ट सिटी निर्माण करने वाली कम्पनी एक बार फिर विवादों में है। विवादित स्थल पर नगर परिषद अधिकारियों द्वारा रोके जाने के बाद भी बंदूक के साये में निर्माण कार्य कराया जा रहा है। देखा जाए तो स्मार्ट सिटी योजना के लाखों रुपये की लागत से खडिया नाला निर्माण कराया जा रहा है और पूर्व से ही स्थल चयनित है। लेकिन ठेकेदार द्वारा मनमानीपूर्वक इस नाले का स्थान परिवर्तित कर दिया गया है। जिसके चलते यहां के लोगों द्वारा आपत्ति दर्ज कराई गई, उसके बाद नगर परिषद द्वारा कार्य बंद करने को कहा गया। लेकिन ठेकेदार ने विवादित स्थल पर ही निर्माण कार्य कर दिया है।

परियोजना प्रबंधक को लिखा पत्र
स्मार्ट सिटी निर्माण एजेंसी द्वारा किस तरह मनमानी पूर्वक कार्य किया जा रहा है उसका अंदाजा नगर परिषद द्वारा परियोजना प्रबंधक को लिखे पत्र को देखकर लगाया जा सकता है। जिसमें कहा गया है कि ठेकेदार द्वारा स्थल परिवर्तित करके निर्माण किया गया और लोगो की शिकायत के बाद निर्माण स्थल पर जाकर कार्य रुकवाया गया है, साथ ही तहसीलदार को सीमांकन करने को पत्र भी लिखा गया। लेकिन उसके बाद भी ठेकेदार ने स्थल परिवर्तित करके निर्माण किया गया है, जिसको रुकवाया जाए और पूर्व निर्धारित स्थल पर ही निर्माण कराया जाए।

आखिर बंदूक के साये में निर्माण क्यों
अधिकांश जगहों पर देखा गया है कि स्मार्ट सिटी के ठेकेदार द्वारा विवादित स्थल पर बंदूक के साये में निर्माण कार्य कराया जाता रहा है। ऐसा ही नजारा शनिवार को विवादित स्थल खडिया नाला पर देखने को मिला जब यहां फिर बंदूकधारी के साये में निर्माण कार्य किया जा रहा था। जबकि नगर परिषद के अधिकारियों का कहना था कि उन्होंने शुक्रवार को ही निर्माण कार्य रुकवा दिया था। वहीं यहां निर्माण कार्य देख रहे कम्पनी के अधिकारियों का कहना था की हमको किसी ने कार्य रोकने के लिये नही कहा है।

इनका कहना है
खडिया नाला निर्माण में कम्पनी द्वारा मनमानी से स्थल परिवर्तित करने की शिकायत मिली थी जिसके बाद कार्य को रुकवाया गया था और पूर्व स्थल पर ही निर्माण कार्य करने को कहा था, लेकिन ठेकेदार द्वारा स्थल परिवर्तित करके निर्माण कराया जा रहा है जिसके चलते परियोजना प्रबंधक को पत्र लिखा गया है।
विनोद उन्नीतान, सीएमओ नगर परिषद मुंगावली