प्रदेश की टॉपर को मिलेगी 1 लाख की स्कॉलरशिप, उनका स्कूल भी होगा सम्मानित

218
-State-topper-will-get-1-lakh-scholarship

अशोकनगर। बेटी पढ़ेगी, देश गढ़ेगी…अभियान के तहत प्रादेशिक  समाचार चैनल  IBC 24 द्वारा स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप  योजना  में इस बार अशोकनगर जिले की एक बच्ची आर्या जैन जो पूरे प्रदेश में अब्बल रही है वह एवं उनका स्कूल भी सम्मानित होगा। 

        IBC24 के स्थानीय प्रतिनिधि संतोष शर्मा ने बताया कि  चैनल  पांचवें साल  प्रतिभावान छात्राओं को बड़ी संख्या में विशेष स्कॉलरशिप देने जा रहा है । भोपाल में 7 अगस्त को आयोजित कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी के हाथों माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12 वीं की परीक्षा में अपने-अपने जिलों में टॉप करने वाली छात्राओं को 50-50 हजार रुपये की छात्रवृत्ति और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जायेगा । इसी आयोजन में  राज्य की टॉपर छात्रा को 1 लाख रुपये की राशि और प्रशस्ति पत्र के अलावा राज्य के टॉपर के स्कूल को 1 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जायेगी । सौभाग्य से इस बार यह पुरुस्कार अशोकनगर जिले की छात्रा को मिलेगा ।शासकीय मॉडल स्कूल चन्देरी की 12 वी कक्षा की छात्रा आर्या जैन को यह पुरस्कार दिया जाएगा। साथ है इस स्कूल को भी 1 लाख रु का पुरुस्कार दिया जाएगा। कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के मंत्रीगण श्री प्रभुराम चौधरी , श्री पी सी शर्मा और श्री जीतू पटवारी उपस्थिति रहेंगे ।

       गोयल ग्रुप और IBC-24 न्यूज चैनल के चेयरमैन श्री सुरेश गोयल के अनुसार बालिका शिक्षा की दिशा में आईबीसी24 द्वारा शुरू की गई यह मुहिम लगातार जारी रहेगी । हमारी कोशिश होगी कि IBC-24 स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप बेटियों के लिए वरदान साबित हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here