खाद संकट के कारण किसान की संदिग्ध आत्महत्या, पुलिस ने बताया पेट दर्द से मौत

अशोकनगर, डेस्क रिपोर्ट।  अशोकनगर जिले के ईसागढ़ थाना क्षेत्र के बड़ी पिपरोल गांव में गुरुवार रात करीब 9 बजे धनपाल सिंह यादव नाम के एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत हो गई। परिवार के लोगो ने मीडिया को बताया था कि खाद ना मिल पाने से परेशान हो कर सल्फास का कर आत्महत्या की है। इस मुद्दे पर राजनीति शुरू हो गई कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने इस मुद्दे को ट्वीट करके उठाया, चन्देरी विधायक गोपाल सिंह चौहान मृतक के घर पहुच गये। इसी बीच पुलिस ने धनपाल की मौत खाद की कमी से होने की बात खारिज कर दी है, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप पटेल ने बताया कि मृतक के भाई, भतीजे एवं पत्नी के बयान के आधार पर धनपाल कुछ दिनों से लगातार नशा कर रहा था एवं पेट दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस की जांच में खाद के संकट की कोई बात भी सामने नही आई।

कलेक्टर : हिंगोट बनाने व चलाने पर लगाया प्रतिबंध

गौरतलब है कि गुरुवार की रात को मृतक के भाई विवेक यादव ने ईसागढ़ अस्पताल में एवं भतीजे विजयपाल ने अशोकनगर जिला चिकित्सालय में कैमरे पर कहा था कि घनपाल कई दिनों से खाद के लिये परेशान था खाद ना मिलता देख खेत मे फसल ना बो पाने से दुखी हो कर उसने आत्महत्या की है।पुलिस ने इन्ही दोनों के बयानों के आधार पर कहा है कि इन दोनों ने पुलिस को बताया है कि धनपाल को पेटदर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में लाया गया था। परिजनों ने रात में खुलकर आरोप लगाया था कि खाद संकट के कारण वह फसल की बुबाई नहीं कर पा रहा था। जिससे परेशान होकर उसने कल रात जहर खा लिया। जबकि पुलिस अब इस बात से उलट इस मौत को बीमारी से सामान्य मौत मान रही है।

Aryan Khan Drug Case : जूही चावला बनीं आर्यन खान की गारंटर, आज रिहा होने की उम्मीद

जिला चिकित्सालय में जब धनपाल को लाया गया था तो उसके परिवार के लोगों ने डॉक्टर को भी यही बताया था कि उसने सल्फास खाई है। डॉक्टर से भी मीडिया ने पूछा था तो प्रथम दृष्टया उनका भी यही कहना था प्रारंभिक तौर पर मौत जहर खाने से होना बताया था ।साथ ही पूरी जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही तय होने की बात कही थी। एएसपी का कहना है शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में भी जहर से मौत की पुष्टि नही हुई है। बाकी जांच के लिये बिसरा लिया गया है। asp का कहना है मृतक की पत्नी द्वारा पुलिस को दिए गए बयान के अनुसार उसका पति शराब का आदि था, वह बीते चार दिनों से लगातार शराब पी रहा था। कल शाम पेट दर्द होने पर उसे ईसागढ़ अस्पताल ले जाया गया था।