4 करोड़ का टैक्स बकाया, नपा शिविर लगा कर वसूलेगी, कर्मचारियों को टारगेट

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया।  कलेक्टर आर. उमा महेश्वरी ने शनिवार को नगर पालिका कार्यालय का निरीक्षण किया।  करीब 2 घंटे से ज्यादा समय वह नपा में रही। चूँकि कलेक्टर इस समय नगर पालिका की प्रशासक भी है। इस लिहाज से उन्होंने नपा के राजस्व जुटाने के आंकड़े मांगे जिसे देखते ही उन्होंने वसूली के निर्देश दिए।

नगरपालिका का निरीक्षण करने के बाद कलेक्टर ने नपा के अधिकारियों कर्मचारियों की बैठक ली। बैठक में नगर पालिका द्वारा दी जा रही सुविधाएं एवं मुख्यालय की जरूरतों के बारे में जानकारी ली, टैक्स एवं साफ सफाई को लेकर निर्देश दिये, कलेक्टर ने जल्द ही पार्क खोलने के निर्देश दिए हैं ।रात में लाइटिंग एवं नामांतरण के मुद्दे पर भी अधिकारियों को निर्देशित किया।

ये भी पढें – देश में एक और Cyclone Gulab की दस्तक, भारी बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी

कलेक्टर ने बैठक में जब नपा के राजस्व एवं अकाउंट संबंधित जानकारी ली तो उन्हें बताया गया कि शहर के लोगों पर नपा द्वारा दी जा रही सुविधाओं की करीब 4 करोड़ रु राशि बकाया है, जिसपर उन्होंने नाराजगी जाहिर की और वसूली के निर्देश दिए।  बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कलेक्टर ने कहा कि शहर में करीब जो टैक्स बकाया है, उसे वसूलने के लिए वार्ड स्तर पर शिविर लगाए जायेंगे। इसके लिए कर्मचारियों को टारगेट दिए जाएंगे एवं उसकी साप्ताहिक समीझा की जाएगी।

ये भी पढ़ें – कर्मचारियों को लगेगा बड़ा झटका, कम हो सकती है सैलरी, जानिए सरकार की नई योजना

कलेक्टर ने साफ-सफाई को और बेहतर बनाए जाने के लिए भी नगरपालिका कर्मचारियों को निर्देशित किया है। लम्बे समय से बंद तुलसी सरोवर पार्क को खोलने के लिए भी कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं। आगामी 1 अक्टूबर से यह पार्क लोगों के लिए खुल जाएगा । इसके अलावा अतिक्रमण को लेकर कलेक्टर ने कहा कि कही भी अतिक्रमण नही होना चाहिये अगर कही हुआ है तो उसे तुरंत हटाने के निर्देश दिए है।