एमपी के इस जिले में अभी तक एक भी नहीं है कोरोना पॉजिटिव मरीज, सफल चल रहा लॉक डाउन

अलीम डायर| अशोकनगर। अशोक नगर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.जे.आर.त्रिवेदिया ने कोरोना हेल्‍थ बुलेटिन जारी कर बताया कि जिले में अभी तक 2718 व्‍यक्तियों की स्‍क्रीनिंग की जा चुकी है। चंदेरी में दिल्‍ली तब्‍लीगी जमात से आए 01 व्‍यक्ति एवं उसके परिवार के 12 सदस्‍यों की स्‍क्रीनिंग की जा चुकी है। सभी को क्‍वारंटीन सेंटर में रखा गया है।
जिले में 2718 व्‍यक्तियों को होम क्वारेन्टाईन में भेजा गया है। जिला चिकित्‍सालय में 02 मरीज आइसोलेशन में भर्ती हैं । क्‍वारेन्‍टाइन सेंटर अशोकनगर में 13 व्‍यक्तियों को भर्ती किया गया है। जिले में बाहरी व्‍यक्तियों की संख्‍या 2718 है। कोरोना से संबंधित 13 सैम्‍पल जांच हेतु भेजे गए जिनमें से 10 सैम्‍पल प्राप्‍त हो गए हैं जो कि निगेटिव हैं। शेष 03 सैम्‍पल की रिपोर्ट अभी अप्राप्‍त है। जिले में अभी तक कोई भी कोरोना पाजिटिव्‍ह केस नहीं है।

कोरोना वायरस की रोकथाम एवं बचाव हेतु सभी आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं की गई हैं। जिला चिकित्‍सालय अशोकनगर में 10 बिस्‍तरीय आईशोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। जीएनएम प्रशिक्षण केन्‍द्र अशोकनगर में 50 बिस्‍तरीय क्‍वारनटाइन सेंटर स्‍थापित किया गया है। जिसमें भोजन, पानी, हाउसकीपिंग, सुरक्षा आदि की पर्याप्‍त व्‍यवस्‍था की गई है। जिला चिकित्‍सालय में कंट्रोल रूम स्‍थापित है जिसका हेल्‍पलाईन नंबर 07543-220891 है तथा ई दक्ष केन्‍द्र में कॉल सेंटर भी संचालित है जिसमें 104 नम्‍बर से प्राप्‍त सूचनाओं का प्रसारण एवं निराकरण समस्‍त जिले में संबंधितों को किया जा रहा है। जिले में 10 रेपिड रिस्‍पोंस टीम का गठन किया गया है। जिला चिकित्‍सालय में टेलीमेडिसिन केन्‍द्र बनाया गया है। जिसका मोबाईल नंबर 9340624573 है। इस पर वीडियो कॉल करने पर चिकित्‍सालय द्वारा मरीजों की स्‍वास्‍थ्‍य परेशानी सुनकर निराकरण किया जाएगा।