परिवहन और श्रम मंत्री ने किया स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की मूर्ति का अनावरण

अशोकनगर मुंगावली। अलीम डायर।

अशोकनगर जिले के मुंगावली तहसील में काफी समय से ज्योतिरादित्य सिंधिया के पिता स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की प्रतिमा लगने का काम प्रदेश भर में चर्चाओं में था और सभी कांग्रेसियों और उनके चहेतों की इच्छा भी थी कि मुंगावली नगर में स्वर्गीय माधवराव सिंधिया जी की एक प्रतिमा लगे वह सपना आज पूर्ण हुआ मुंगावली नगर परिषद ग्राउंड में स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की मूर्ति का मध्य प्रदेश शासन के राजस्व व परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत और जिले के प्रभारी व श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया के द्वारा किया गया।

मूर्ति अनावरण के पहले दोनों मंत्रियों ने एक आम सभा को संबोधित किया जिसमें महेंद्र सिंह सिसोदिया ने लोगों को संबोधित करते हुए नगर में सिंधिया की मूर्ति लगने की लोगों को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं दी और कहा कि स्वर्गीय माधवराव सिंधिया ने  किस क्षेत्र में  विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी  इस क्षेत्र में  ट्रेनें उन्हीं की देन है अगर स्वर्गीय सिंधिया आज हमारे बीच होते तो वह देश की कमान संभाल चुके होते तो आज देश की कायाकल्प ही कुछ और होती। भारत देश कई गुना तरक्की और विकास पर होता और आज जो देश के हालात हैं ऐसे ना होते हैं।

तो वहीं गोविंद सिंह राजपूत राजस्व परिवहन मंत्री ने भी लोगों को संबोधित करते हुए कहा की स्वर्गीय माधवराव सिंधिया इस क्षेत्र के लिए वरदान थे और उन्होंने  गुना शिवपुरी  क्षेत्र में काफी  विकास कराएं हैं उन्हीं विकासो को आगे लेकर उनके पुत्र ज्योतिराज सिंधिया भी बढ़ रहे थे। वहीं उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि मुंगावली नगर और गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र की जनता ने एक बहुत बड़ी भूल कर दी है वह भूल है ज्योतिराज सिंधिया को हराकर और इस भूल की भरपाई करना बहुत मुश्किल है क्योंकि ज्योतिराज सिंधिया इस क्षेत्र  में जो विकास का पहिया शताब्दी  की रफ्तार से दौड़ाना चाहते थे उसको इस क्षेत्र की जनता ने रोक दिया है। जिसमें आप लोगो का ही नुकसान हुआ है। उनके कद में उनकी पहचान में कोई कमी नहीं आई है वह कल भी महाराज थे और आज भी महाराज हैं।

इसी दौरान मुंगावली विधायक बृजेंद्र सिंह यादव और चंदेरी विधायक गोपाल सिंह चौहान ने भी लोगों को संबोधित करते हुए माधवराव सिंधिया की सादगी और महानता के बारे में लोगों को अवगत कराया। इस कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के दोनों मंत्री गोविंद सिंह राजपूत महेंद्र सिंह सिसोदिया सहित मुंगावली विधायक बृजेंद्र सिंह यादव चंदेरी विधायक गोपाल सिंह चौहान मुंगावली नगर अध्यक्ष राधा गणेश सोनी उपाध्यक्ष जलील खां जमीदार  जिला प्रशासन से अशोकनगर कलेक्टर मंजू शर्मा अपर कलेक्टर एडिशनल एसपी जिले का समस्त प्रशासन एवं जिले के समस्त कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।