जो व्यक्ति 4 हजार करोड़ के मकान में रहता है, उसे कांग्रेस क्या खरीद पाएगी : जज्जी

अशोकनगर विधानसभा के शाडोरा में भारतीय जनता पार्टी के मंडल सम्मेलन में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, बीजेपी प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी कांग्रेस पर बरसे

अशोकनगर, हितेंद्र बुधोलिया| मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव (Byelection) के दौरान आज राज्यसभा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) अशोकनगर सीट जिले के शाडोरा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मंडल सम्मेलन में शामिल हुए। उन्होंने कार्यकर्ताओं से बातचीत की एवं सभा को भी संबोधित किया। इस दौरान सतना सांसद गणेश सिंह, चुनाव प्रभारी सागर विधायक शैलेंद्र जैन एवं भाजपा उम्मीदवार जजपाल सिंह जज्जी (Jajpal Singh Jajji) मंच पर मौजूद रहे।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए इस चुनाव को ग्वालियर संभाग के अस्मिता एवं मान सम्मान का विषय बताया साथ ही पूर्व के कमलनाथ सरकार पर जमकर प्रहार किया, भाजपा के उम्मीदवार जजपाल सिंह जज्जी ने भी कहा कि कांग्रेस का यह आरोप निराधार है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनके विधायकों को बेचा है, जज्जी ने कहा कि जो आदमी खुद 4 हजार करोड रुपए के मकान में रहता हो, जो हर महीने करोड़ों रुपए दान करता हो उसे ये लोग क्या खरीद सकते है, जज्जी ने जनता से क्षेत्र के विकास के लिये जनता से वोट मांगे।

राज्यसभा सांसद श्री सिंधिया ने चुनावी भाषण की शुरुआत में सबसे पहले अपनी दादी विजयाराजे सिंधिया के कामों को याद करते हुए उनके सम्मान में सरकार द्वारा आज जारी किए गए सिक्के को लेकर प्रधानमंत्री मोदी एवं भारतीय जनता पार्टी का आभार व्यक्त किया। सिंधिया ने कहा कि जहां-जहां कार्यकर्ताओं का पसीना टपकेका वहां मेरा खून बहेगा।कल राजपुर में कमलनाथ द्वारा दिए गए तमाम सारे बयानों पर भी सिंधिया ने मंच से जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने बल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अड्डा बना रखा था और जो वादाखिलाफी उन्होंने की थी उसी कसूर के कारण उनकी सरकार गई है।

कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए सिंधिया ने कहा कि हर कार्यकर्ता मान-सम्मान, पहचान और स्वाभिमान चाहता है । उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का गर्मजोशी से स्वागत भी किया।

चुनाव के दौरान प्रत्येक मंडल में हो रहे सम्मेलनों के पीछे की कहानी को बताते हुए सिंधिया ने कहा कि उन्होंने ही शिवराज सिंह एवं प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा से कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजन करने की बात कही थी।शाडौरा मंडल सम्मेलन की सिंधिया ने तारीफ की।

कमलनाथ एवं दिग्विजय सिंह को आड़े हाथों लेते हुए सिंधिया ने बताया कि 70 साल के इतिहास में ग्वालियर सीट में कांग्रेस कभी 18 सीट भी नहीं जीत पाई थी ,पिछली बार इसी संभाग के कारण प्रदेश में सरकार बनी और यहां 26 सीटें आई थी मगर कमलनाथ ने इस पूरे इलाके का विकास रोक दिया और यहां के जनप्रतिनिधियों की लगातार उपेक्षा की इसी कारण यह उपचुनाव पुरे ग्वालियर चंबल संभाग के सम्मान का प्रतीक बन गया है।

कल राजपुर में कमलनाथ के द्वारा खुद को कसूरवार ना मानते हुए जो भाषण दिया था उस पर सिंधिया ने आज चुटकी सिंधिया ने कहा कि आपने प्रदेश में भ्रष्टाचार किया, किसानों एवं महिलाओं के साथ वादाखिलाफी की यही आप का कसूर था और इसी कारण ज्योतिराज सिंधिया ने इस सरकार को मिटाने का काम किया है।

सिंधिया ने अपने चिर परिचित अंदाज में कहा कि झूठ बोले तो कौवा काटे और ज्योतिरादित्य सिंधिया काला कौआ है। कांग्रेस द्वारा लगातार बीजेपी के उम्मीदवारों एवं सिंधिया को गद्दार कहने के विषय पर भी सिंधिया ने कहा कि गद्दारी उन्होंने जनता के साथ की थी इस कारण सड़कों पर है कोंग्रेस द्वारा शिवराज सिंह को भूखे नन्हें कह जाने वाले बयान पर भी सिंधिया ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शिवराज सिंह ने किसानों बच्चों एवं महिलाओं के लिए लगातार काम किए है। पत्रकारों से चर्चा करते हुए सिंधिया ने कमलनाथ एवं उनके दूसरे नेताओं द्वारा संध्या पर किए गए व्यक्तियों का जवाब देते हुए का क्षेत्र की जनता और उनके परिवार को जानती है सदियों से काम करते रहे।सिंधिया ने कहा कि कमलनाथ ने मुख्यमंत्री रहते अशोक नगर सहित किसी भी जिले में कभी कदम नहीं रखा इसलिय उन्हें मुख्यमंत्री कहलाने का कोई अधिकार नहीं है साथ ही उन्होंने कहा कि उनके लिए विकास और प्रगति व्यापार बन गया था और हर कीमत पर सत्ता में रहना चाह रहे थे। चौरई विधायक को फोकट का विधायक कहने वाले कमलनाथ के बयान पर सिंधिया बोले कि यही कमलनाथ की सोच है जो विधायकों को इस तरह से बोलते हैं।एक सवाल के जवाब में सिंधिया ने कहा कि वह तो 300 वर्षों से मगर आजकल कमलनाथ नए महाराज हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here