Indore: garba पंडालों में लगातार पहरा दे रहे हैं बजरंग दल के युवा, गैर हिंदू युवक को किया पुलिस के हवाले

नवरात्रि (Navratri) का पर्व चल रहा है, ऐसे में जगह जगह पर गरबे का आयोजन किया गया है। लेकिन गरबा पंडालों (Indore Garba) में इन दिनों सबसे ज्यादा गैर हिंदुओं के प्रवेश की सूचना मिल रही है।

indore

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। नवरात्रि (Navratri) का पर्व चल रहा है, ऐसे में जगह जगह पर गरबे (Indore Garba) का आयोजन किया गया है। लेकिन गरबा पंडालों में इन दिनों सबसे ज्यादा गैर हिंदुओं के प्रवेश की सूचना मिल रही है। बजरंग दल के कार्यकर्ता लगातार गरबा पंडालों में मौजूद है और निगरानी रख रहे हैं। लेकिन उसके बाद भी गैर हिंदुओं द्वारा गरबा पांडाल में प्रवेश किया जा रहा है। अभी कुछ दिन पहले ही तीन युवकों को पहचान ना बताने पर गिरफ्तार किया गया था। वहीं अभी हाल ही में ऐसी ही एक और खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि खजराना थाना क्षेत्र में हो रहे एक गरबा पांडाल पर बीते दिन जमकर हंगामा हुआ।

Must Read : MP News : नामीबिया से आई आशा हुई गर्भवती, कूनो में जल्द बढ़ेगा चीतों का कुनबा

दरअसल, बजरंगियों ने एक मुस्लिम युवक को गरबा पांडाल से पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। दरअसल बीते दिन गरबा पांडाल में युवक द्वारा कुछ हरकतें की गई जिसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता सतर्क हुए और इस युवक को पकड़ लिया। उसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता स्थल पर ही बैठ गए। साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ भी किया गया। जानकारी के मुताबिक बजरंग दल के विभाग संयोजक तन्नू शर्मा द्वारा बताया गया है कि पूर्व में भी दो गरबा पंडालों से गैर हिंदुओं को पकड़ा गया। वहीं बीते दिन खजराना थाना क्षेत्र के गरबा पांडाल से एक हिंदू युवक को पुलिस के हवाले किया गया। अब लगातार बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा गैर हिन्दुओं पर नजर रखेंगे।

जानकारी के मुताबिक, बजरंगी प्रवीण दरेकर, मनोज यादव, तरुण देवड़ा, जितेंद्र जादौन, रामजी डांगी के साथ सैंकड़ों कार्यकर्ता विजय नगर चौराहा पर जमा हुए। ऐसे में ये सभी लोग सबसे पहले सयाजी में हो रहे गरबे देखने के लिए गए उसके बाद अन्य गरबा पंडालों में जा कर नजर रखी। इतना ही नहीं इन्होने प्रबंधन से चर्चा की और आईडी कार्ड देखने के बाद ही लोगों को प्रवेश देने की बात कही। सभी गरबा पंडाल में इन कार्यकर्ताओं द्वारा ऐसे ही निर्देश दिए गए। इस दौरान ही एक मुस्लिम युवक को एंट्री देने पर हंगामा मच गया। तुरंत उस युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया। इतना ही नहीं मौके पर भारी पुलिस बल तैनात करना पड़ा गया। बड़ी बात ये है कि अब तक 3 पंडालों से मुस्लिम युवकों को पकड़ा गया है।