सीमावर्ती इलाके में 6 पॉजिटिव मिले, बिरसा तहसील का बिठली गांव सील

बालाघाट।सुनील कोरे| छत्तीसगढ़ राज्य के कवर्धा जिले के बालाघाट जिले की बिरसा तहसील के सीमावर्ती ग्रामों में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के 6 पॉजिटिव प्रकरण पाये जाने पर बिरसा (Birsa) तहसील के ग्राम बिठली को चारों ओर से सील कर दिया गया है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) राज्य के सीमावर्ती क्षेत्र से लगने वाले बिरसा तहसील के ग्राम सालेटकरी, बखारीकोना एवं खूंटाटोला में सर्तकता बढ़ा दी गई है।

कलेक्टर दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, बैहर एसडीएम गुरूप्रसाद, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडे चिकित्सकों के दल के साथ आज बिठली पहुंचे थे और बिरसा तहसील के ग्रामों में कोरोना संक्रमण न फैले इसके लिए सभी एहतियाती उपाय किये। इस दौरान ग्राम बिठली को पूरी तरह से चारों ओर से सील कर दिया गया है और वहां के लोगों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। कलेक्टर श्री आर्य ने कवर्धा जिले की सीमा से लगने वाले बिरसा तहसील के ग्रामों में विशेष सर्तकता एवं सावधानी बरतने के निर्देश दिये। उन्होंने आवागमन वाले रास्तों पर निगरानी रखने एवं आने-जाने पर कड़ाई से रोक लगाने के निर्देश भी दिये।

ग्राम बिठली में प्रत्येक व्यक्ति की स्वास्थ्य विभाग के दल ने जांच की है। सभी लोग स्वस्थ्य पाये गये है। सभी लोगों को सलाह दी गई है कि वे कोरोना संक्रमण से बचने के लिए अपने घरों से बाहर न निकलें। लोगों को बताया गया कि यह सख्ती उनकी सुरक्षा के लिए बरती जा रही है और इसका वे कड़ाई से पालन करें। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी है कि सोशल डिस्टेंशिंग एवं स्वच्छता का कड़ाई से पालन किया जाये।