एमए पास युवक ने भेजा कलेक्टर पद के लिए आवेदन, कमिश्नर को लिखा पत्र

बालाघाट, सुनील कोरे। कलेक्टर बनने के लिए क्या योग्यता चाहिए ? क्या बिना IAS बने भी कलेक्टर पद पाया जा सकता है ? क्या एक सामान्य कागज पर आवेदन लिखकर कलेक्टर की नौकरी मिल सकती है ? आपको ये सवाल अजीब लग रहे होंगे, लेकिन अब जो खबर हम आपको बताने जा रहे हैं, वो इन सारे सवालों का जवाब है।

बालाघाट में महेंद्र सिंह चौहान नाम के एक युवक ने कमिश्नर को पत्र लिखकर स्वयं को कलेक्टर बनाए जाने की मांग की है। इन्हें किसी ने जानकारी दी थी कि बालाघाट में कलेक्टर का पद रिक्त है और इस पद का आदेश कमिश्नर निकालते हैं। इनके मुताबिक इन्हें कलेक्टर कार्यालय में किसी हैड बाबू ने एक महीने पहले बताया था कि बालाघाट में कलेक्टर का पद रिक्त है और इस पद पर कमिश्नर द्वारा नियुक्ति की जाती है। इसीलिए इन्होने एक साधारण आवेदन कमिश्रर के नाम पर लिखा जिसमें खुद को कलेक्टर बनाने का अनुरोध किया है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।